छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर पटाखा गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों का माल हुआ जलकर राख…

बिलासपुर। बिलासपुर के जगमाल चौक तोरवा से गुरु नानक चौक को जोड़ने वाली मार्ग पर मौजूद जय गणेश फटाका भंडार में अचानक आग लग गई, आग इतनी भयानक थी कि कुछ ही मिनट में इस आग ने भयानक रूप ले लिया। वहीँ कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

हालांकि आग लगने की वजह का मुख्य कारण अलग-अलग तरीके से सामने आ रहे हैं, कहीं इसे शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है तो कहीं पटाखे में विस्फोट को वजह बताया जा रहा है लेकिन जब मुख्य कारण सामने आई तो पता चला कि विस्फोट होने की वजह से यह आग लगी है, अचानक मजदूर के द्वारा एक बोरी को झटके से फेंका गया जिससे निकली चिंगारी से यह पूरी घटना हुई है।

बताया जा रहा है कि इस फटाका भंडार में अवैध रूप से पटाखे का भंडारण किया गया था, क्योंकि आने वाले समय में दशहरा और दीपावली का त्यौहार आने वाला है।  लिहाजा दुकान संचालक के द्वारा लाइसेंस से अधिक पटाखों का भंडारण यहां किया गया था।

इस आगजनी में लगभग 4 से 5 करोड़ रुपए के नुकसान होने की बात सामने आ रही है। पुलिस प्रशासन के साथ आम जनता ने बताया कि कई सालों से इसी तरह से यहां यह पटाखे की दुकान संचालित हो रही है जो कहीं ना कहीं गंभीर है और इसका नतीजा भी आज देखने को मिला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button