छत्तीसगढ़

CG NEWS : किसान ने मुख्यमंत्री निवास पर आत्महत्या की चेतावनी आखिर क्या है पूरा मामला…

धमतरी : धमतरी से एक मामला सामने आया है, जहां किसान के जमीन से मुरूम निकालने 8 से 10 फीट गड्ढे खोद दिया गया है। किसान का कहना है कि उस के 4 से 5 एकड़ फसल बर्बाद हो गए हैं।

धमतरी जिले के सलोनी निवाशी उमा बाई जो गंगरेल डुबान में पिछले कई वर्षो से जमीन पर काबिज कर खेती किसानी कर रहे थे। खेत को उपजाऊ बनाने के लिए किसान ने उपजाऊ मिट्टी मंगवाकर खेत में डलवाई थी। लेकिन भारत माता रोड के लिए मुरूम निकालने के लिए खेत से पूरी मिट्टी को निकाल दिया गया। जिस वजह से लगा हुआ फसल तो बर्बाद हुआ ही साथ ही लाखो की लागत लगाकर जो मिट्टी डलवाई थी, उस का भी नुकसान अलग हो गया।

इसकी शिकायत को लेकर पीड़ित किसान कलेक्ट्रेट पहुंचा, जहां नुकसान का मुआवजा देने के साथ दोषी पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। किसान उमा बाई ने बताया कि कई बार कलेक्टर से शिकायत करने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। किसान का कहना है कि यह अंतिम बार कलेक्टर दफ्तर शिकायत लेकर आए है, अगर इस बार भी कोई कार्रवाई नही की गई, तो आगे मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर आत्महत्या करने की बात कही है। बहरहाल अपर कलेक्टर द्वारा जांच कर आगे की कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button