आरंगछत्तीसगढ़

समोदा में हुआ संघ का पथ संचलन का आयोजन.. 

आरंग। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जिला रायपुर ग्रामीण के समोदा उपखंड के स्वयंसेवकों द्वारा विजयादशमी के अवसर पर पथ संचलन का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिला एवं सत्र न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश अग्रलाल जोशी विशिष्ट अतिथि के रूप में नया रायपुर के व्यवसायी मनोज शर्मा, तहसील साहू समाज के प्रमुख सोहनलाल साहू और कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में रायपुर ग्रामीण के जिला कार्यवाह लोकनाथ साहू उपस्थित रहे। कार्यक्रम शस्त्र पूजन के साथ प्रारंभ हुआ।

मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में वर्तमान समय में हो रहे धर्मांतरण पर हिंदू समाज द्वारा एकत्र होकर कार्य करने के लिए आग्रह किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित मनोज कुमार शर्मा ने कहा कि संघ की शाखा में आने वाले बाल स्वयंसेवक ही आने वाले समय में संघ कार्य के लिए कार्यकर्ता बनेंगे।

सोहनलाल साहू ने कहा कि संघ का कार्य ईश्वरीय कार्य है। जिसके बाद कार्यक्रम के मुख्य वक्ता लोकनाथ साहू का उद्बोधन हुआ जिसमें उन्होंने कहा कि रानी दुर्गावती का जन्म जयंती का शताब्दी वर्ष पिछले वर्ष हम सब ने मनाया। इस वर्ष पुण्यश्लोक लोकमाता अहिल्यादेवी होल्कर का 300 वी जयंती 31मई से प्रारंभ हुआ है। स्वामी दयानंद सरस्वती का 200 वी जयंती चल रही है। इन्होंने अलग-अलग समय में अलग-अलग कार्य क्षेत्र में कार्य किए परंतु सब में एक समान बातें थी कि इन सबने प्रमाणिकता से, निस्वार्थ बुद्धि से देश हित में, समाज हित में, संस्कृति और धर्म के हित में ही काम किए । वर्ष भर शाखा में स्वयंसेवक शारीरिक और बौद्धिक का अभ्यास करते हैं और विजयादशमी के अवसर पर समाज के बीच संघ के कार्य का एक छोटा रूप संचलन के रूप में देखने को मिलता है। 1 वर्ष पश्चात संघ का शताब्दी वर्ष प्रारंभ होगा इसके पूर्व समाज के बीच पांच विषयों को लेकर जागरण का एक बड़ा कार्य करने का हम सभी का दायित्व है।

संघ के शताब्दी वर्ष में देश के प्रत्येक गॉव मे स्वयं सेवकों की टोली बनाने का लक्ष्य रखा है। उपरोक्त कार्यक्रम में आरंग खंड के माननीय संघ चालक संतोष वर्मा उपखण्ड समोदा कार्यवाह लुकेश साहू, सहकार्यवाह कुलदीप धीवर, हेमंत सोनी एवं प्रदीप साहू, निखिल मानिकपुरी, लखन साहू, दीपक साहू, पूनाराम हितेश साहू, गिरधर चंद्रशेखर कौशल, मुकेश आदि स्वयं सेवक व समाजिक राजनितिक कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या में उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button