छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के कई शहरों में आज बारिश का पूर्वानुमान, गर्मी से मिलेगी राहत

रायपुर। प्रदेश के बस्तर और सरगुजा संभाग के कुछ हिस्सों में आज अच्छी बारिश की संभावना है। वहीं कई जगह हल्की से मध्यम बारिश व कहीं-कहीं पर अंधड़ एवं गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। इससे दोपहर बाद मौसम ठंडा होगा और लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिलेगी।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस सप्ताह तक प्रदेश में मानसून की गतिविधियां भी बढ़ जाएंगी। बता दें कि पेंड्रारोड, अंबिकापुर सहित राज्य के कुछ हिस्सों में सोमवार को दोपहर बाद कहीं हल्की बूंदाबांदी और कहीं वर्षा हुई थी। नमी बहुत ज्यादा नहीं थी, इसलिए वर्षा भी अधिक नहीं हुई, लेकिन मंगलवार तक हालात बदल जाएंगे। वहीं प्रदेश में सभी जगह दिन का तापमान अभी सामान्य से कम है।

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश से दक्षिण बिहार, गंगेटिक, पश्चिम बंगाल होते हुए उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक एक द्रोणिका है। सोमवार रात से प्रदेश में काफी मात्रा में नमी आ रही है। इसके कारण भी मंगलवार को एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

प्रदेश में 1-2 स्थानों पर गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने तथा बिजली गिरने की आशंका है। इसके बावजूद राज्य में अधिकतम तापमान में ज्यादा परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। वर्षा का मुख्य क्षेत्र सरगुजा संभाग और बस्तर संभाग ही रहने की संभावना है। शेष हिस्से में छिट-पुट वर्षा हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button