छत्तीसगढ़

राज्य सरकार बदल रही गांवों की तस्वीर : मोहन साहू

आरंग। आरंग ब्लॉक कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष मोहन साहू ने कहा भुपेश बघेल सरकार में ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सीधे हिस्सेदार आरंग विधानसभा के क्षेत्रों में स्वाक्लबंन और स्वरोजगार की बयार चल रही है। ग्रामीणों का जीवन स्तर ऊंचा उठा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गढबो नवा छत्तीसगढ़ के नारे को नए इतिहास में बदल दिया है। गांव गरीब और किसान अब छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान का मायान समझाते हुए जीवन यापन करने लगे हैं। भुपेश सरकार ने गांवों को अर्थव्यवस्था में सीधी हिस्सेदारी देकर अभूतपूर्व कार्य किया है। इसमें संदेह नहीं है कि अगली सरकार भी कांग्रेस की आएगी और भूपेश बघेल ही मुख्यमंत्री होंगे।

मोहन साहू ने कहा उन्होंने पिछले छह महीनों में अनेक बार आरंग विधानसभा क्षेत्र के मुख्य अब आदि क्षेत्रों में अंदरुनी गांवों तक का दौरा किया है और आमजन से सरकार के संबंध में राय ली है। लोग मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में अन्य किसी नेता के नाम तक का जिक्र नहीं करते हैं। गांव के रहवासी विशेष रुप से किसान इस सरकार के कामकाज से बहुत खुश है और मानते हैं कि गांवों मैं सुविधाएं नियमित रूप से बढ़ रही है। मोहन साहू ने बताया कि आरंग विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस लगातार मजबूत हो रही है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की संकल्पना ग्राम सुराज के अनुरूप ग्रामीण अंचल में विकास कार्य कराए जा रहे हैं।

सरकार ने राज्यभर में 11 लाख किसानों का 9 हजार करोड़ रुपए का कर्जा माफ किया है, साथ ही उनसे 2500र रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीदी की जा रही है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना और गोधन न्याय योजना का असर पलायन में लगातार कमी आई है। जानकारी दी कि क्षेत्र के किसान आय में वृद्धि देखते हुए कृषि तकनीक को उन्नत बनाने को लेकर उत्सुक हैं। जैविक खेती के प्रति मजबूत रूझान है। पूर्व की भाजपा सरकार ने 15 सालो के निरंतर कार्यकाल में कभी गांव की सुध नहीं ली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button