नेशनल/इंटरनेशनल

आपकी भी बदलेगी किस्मत, ये 2 रुपए का नोट दिलाएगी 2 लाख रुपए

2 Rupee Note: हम अगर चाहे तो सिर्फ ₹2 के नोट से ही करोड़पति बन सकते हैं। यह बिल्कुल सच है आजकल ऑनलाइन पोर्टल पर एक पुराने ₹2 नोट की कीमत ₹200000 से भी ज्यादा है। अगर आपके पास यह नोट है तो इसे बेचकर आप लखपति बन सकते हैं।

आप इस ₹2 के नोट से ही करोड़पति बन सकते हैं। बाजार में पुराने नोट की कीमत इसके वैल्यू से कई गुना ज्यादा है। आप अनुमान भी नहीं लगा सकते कि आपको इसकी कितनी कीमत मिल सकती है। आजकल कई वेबसाइट पर इन नोटों को लाखों रुपए में बेचा जा रहा है।

2 रुपए का नोट

अगर आपके पास ₹2 का गुलाबी नोट है तो वह नोट अपने वैल्यू से कहीं अधिक गुना मूल्य पर बेचा जा सकता है। आपको बता दें कि फिलहाल इस नोट की कीमत 15 से ₹20000 तक है। अगर आपके पास ऐसे कई नोट है। तो आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। वहीं अगर आपके पास ₹2 का नोट है,

जिसके सीरियल नंबर में 786 नंबर अंकित है। तो यह आपको लाखों रुपए दिलवा सकता है। ऐसे नोटों की कीमत बाजार में काफी ज्यादा है। 786 सीरियल नंबर वाले नोटों की कीमत बाजार में काफी ज्यादा है आप चाहे तो इन नोटों को लाखों में बेच सकते हैं।

ऐसे बेचें नोट या सिक्के

इसे बेचने के लिए आपको ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे कि कॉइन बाजार, क्विकर, ईबे का सहारा लेना होगा। इन वेबसाइट पर जाकर आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। याद रहे रजिस्ट्रेशन सेलर के रूप में होनी चाहिए। इसके बाद आप अपने पर्सनल डिटेल को वहां पर भड़ सकते हैं।

इस प्रोसेस को कंप्लीट करने के बाद आपको अपने सिक्के या नोट के दोनों और की तस्वीरों को यहां पर अपलोड करना होता है। अपलोड करने के बाद साइट आपके इस विज्ञापन को चलाएगा। जैसे ही यह विज्ञापन इसमें दिलचस्पी रखने वाले लोगों के पास पहुंचेगा वैसे ही वह आपसे संपर्क करेंगे। इस तरीके से आपने नोटिया सिक्के की कीमत पर बेच सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button