छत्तीसगढ़रायपुर

 नुआखाई की बधाई देते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने बहरी सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान 

उत्कल समाज के कार्यक्रम में पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सभी को दी नुआखाई कि बधाई।
पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने मिलकर बहरी सरकार के कान में तेल डालने व इसे उखाड़ फेंकने का आह्वान किया
रायपुर/ उत्कल समाज ने रविवार को राजधानी रायपुर में नुआखाई उत्सव मनाया। समाज के लोगों ने एक-दूसरे को धान की बालियां भेंट कर इस पर्व की खुशियां बांटीं। इस मौके पर रायपुर शहर स्थित शहीद स्मारक भवन में नुआखाई जुहार भेंटघाट सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रदेश अध्यक्ष किशोर महानंद जी व कार्यक्रम प्रभारी चक्रधारी जगत एवं सावित्री जगत जी के नेतृत्व में इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ।
इस कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल भी शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने उत्कल समाज के सभी लोगों को नुआखाई पर्व की ढेरों बधाई एवं शुभकामनाएं दी। साथ ही बृजमोहन अग्रवाल ने उत्कल गाड़ा समाज के मुद्दों को उठाते हुए भूपेश सरकार पर हमला बोला। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने नुआखाई के मौके पर संकल्प लेने की बात कही। कहा कि जो हमारे हितों की रक्षा करेगा हम उसका साथ दो। जब हम ताकत दिखाएंगे तो आरक्षण के लिए हमें बार-बार मांग करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
बृजमोहन अग्रवाल ने उत्कल समाज के इस कार्यक्रम में समाज के लोगों से कहा कि बिलासपुर में 50 लोगों को आरक्षण का लाभ मिलना शुरू हो गया, दुर्ग में भी मिलने लगा, मगर रायपुर में नहीं मिल रहा है। कहा कि नगर निगम की एक सामान्य सभा में एक प्रस्ताव पास हो जाएगा तो आरक्षण मिलना शुरू हो जाएगा। उत्कल समाज के लोगों से अपील की, कि जब भी नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक होगी 10 हजार लोग घेराव करने जाएंगे।
उन्होंने सभी 70 पार्षदों से जाकर मिलने की भी बात कही और कहा कि सिर्फ मंच से भाषण देने से काम नहीं चलेगा। अब नगर निगम का घेराव करेंगे और जाति प्रमाण पत्र की मांग करेंगे। करीब 10 हजार से  ज्यादा लोगों से इस घेराव में शामिल होने का आह्वन किया। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बच्चा जब तक रोता नहीं है तब तक मां भी बच्चे को दूध नहीं पिलाती है। उन्होंने कहा कि अगर जाति प्रमाण पत्र चाहिए तो उसके लिए अपनी आवाज उठानी पड़ेगी।
पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ में कोई पहला उत्कल स्कूल खुला तो त्रिमूर्ति नगर में खुला। उन्होंने कहा कि जब वे मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री थे तो उस उन्होंने ये काम करवाया था। छत्तीसगढ़ में उत्कल समाज को अगर सम्मान देने की मजबूरी अगर हर राजनीतिक दल की हुई है, तो वो भारतीय जनता पार्टी के कारण हुई है। क्योंकि बीजेपी वो पार्टी है जिसने समाज के लोगों को आगे बढ़ाना शुरू किया।
बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस की मौजूदा सरकार पर भी निशाना साधा। कार्यक्रम में मौजूद लोगों से पूछा की इस सरकार ने क्या काम कराया है, जनता के बीच से जवाब आया एक रुपए का काम नहीं कराया।
अग्रवाल जी ने कहा कि उत्कल समाज सहित समस्त जनता के हितों को नजरअंदाज करने वाली बहरी भूपेश सरकार के कान में हम सबको तेल डालने का काम करना है। यदि वह फिर भी न सुन पाए तो उसे उखाड़ फेंकने का काम हम सबको मिलकर करना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button