कांकेर

पुलिस और BSF के जवानों ने नक्सलियों के सप्लायर को किया गिरफ्तार

कांकेर: जिले में पुलिस और BSF के जवानों ने नक्सलियों के एक सप्लायर को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी नक्सलियों को राशन के साथ बम बनाने का सामान और अन्य चीजें उपलब्ध कराता था। पुलिस ने आरोपी से विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद किया है। आरोपी नक्सलियों की चेतना नाट्य मंडली का भी सदस्य है।

पुलिस ने बताया कि कोयलीबेड़ा थाने से मंगलवार को BSF, DRG और पुलिस के जवान नक्सली इलाके में सर्चिंग पर निकले थे। इस दौरान वे ग्राम केसोकोड़ी, मरकानार, ढुट्टा की ओर रवाना हुए थे। ग्राम मरकानार के जंगल के पास पहुंचे थे कि एक व्यक्ति जवानों को देखकर छिपने का प्रयास करने लगा। इस पर जवानों ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम सुरेश कुमार साहू बताया।

जवानों ने तलाशी के दौरान आरोपी सुरेश के पास से माओवादी पर्चे और विस्फोट करने में इस्तेमाल सामग्री, तार व डेटोनेटर बरामद किया है। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि वह नक्सलियों की सप्लाई टीम के सदस्य के रूप में काम करता है। साथ ही वह नक्सलियों के पोस्टर और बैनर बांधने का भी काम करता है। वह साल 2007-08 से नक्सलियों की चेतना नाट्य मंडली के लिए भी काम कर रहा था।

पुलिस ने बताया कि आरोपी सुरेश नक्सलियों को सामान पहुंचाने के साथ ही नक्सल संगठन के लिए ग्राम चिलपरस आलपरस, पानीडोबीर क्षेत्र में चलने वाले प्रत्येक ट्रेक्टरों से सालाना छह हजार रुपये की वसूली करता। अन रुपयों को नक्सलियों के बड़े लीडरों को देता था। साथ ही उसने 21 नवंबर की रात ग्राम बदरंगी में मोबाइल टावर में भी आग लगाने की घटना को स्वीकार किया है। यह भी नक्सलियों के साथ शामिल था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button