कोरबा

महिला एवं बाल विकास मंत्री के आश्वासन के बाद आंगनबाड़ी संघ का आंदोलन स्थगित

कोरबा: अखिल भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ बी. एम. एस से संबंध आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ छत्तीसगड के आह्वान पर पूरे प्रदेश भर में पिछले 8 दिनों से जारी अनिश्चितकालीन आंदोलन को आज महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भेडिया के आवासन के उपरांत स्थगित कर दिया गया है।

एक प्रेस बयान से संघ की प्रदेश उपाध्यक्ष सोनिया मराठी एवं महामंत्री संतोषी राजवाड़े ने बताया कि आज दोपहर संघ के एक प्रतिनिधिमंडल महिला एवं बाल विकास मंत्री जी से उनके निवास पर मुलाकात कर आंगनवाड़ी बहनों की प्रांत व्यापी समस्याओं पर चर्चा की तथा उनसे इसके निराकरण का अनुरोध किया गया साथ ही वर्तमान राज्य सरकार द्वारा चुनाव पूर्व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं / सहायिकाओं को न्यूनतम वेतन देने के बागदे की याद दिलाकर उन्हें पूरा करने का निवेदन किया गया, जिस पर मंत्री महोदया ने बजट सत्र में इस पर प्रावधान करने का वचन दिया और कहा कि सचमुच में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बेहद ही कम मानदेव में सेवा कार्य कर रही है जिसे बजाया जाना चाहिए

इस संदर्भ में मंत्री महोदय ने आगे कहा कि वह मुख्यमंत्री महोदय व मंत्रिमंडल के अन्य सहयोगियों से भी बच्चों हुई है और सरकार आंगनबाड़ी बहनों से किए गए वायदे के प्रति वचनबद्ध है साथ ही अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए भी शीघ्र कार्यवाही करने की बात कही मंत्री महोदय से हुई चर्चा के उपरांत बी. एम. एस. प्रदेश कार्यालय में संघ की एक आपात बैठक हुई जिसमें अनिश्चितकालीन आंदोलन को आज से ही स्थगित करने का निर्णय लिया गया ।

प्रतिनिधि मंडल में भारतीय मजदूर संघ के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय यमिक शिक्षा विकास बोर्ड के चेयरमैन राधेश्याम जयसवाल, प्रदेश संगठन मंत्री योगेश दत्त मिश्र, उपाध्यक्ष माधुरी, संतोषी राजवाहे महामंत्री अंजनी पटेल संयुक्त महामंत्री कोरबा क्या राजवाड़े मीना सोनी, चंपा, कुलेश्वरी मीना साहू आदि उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button