क्राइम

एयरलाइंस में नौकरी दिलाने का झांसा देकर किया लाखों की ठगी,5 अंतरराज्यीय ठगों को दिल्ली से गिरफ्तार

एयरलाइंस में नौकरी का सपना हर किसी का होता है। लोग कई बड़ी परीक्षा पास कर इस क्षेत्र में जाते हैं। लेकिन जब इस तरह की नौकरी के नाम पर युवाओं के साथ ठगी की जाती है तो उनके सपने चूर-चूर हो जाते हैं। आज कल बड़ी-बड़ी कंपनियों में या निजी या सरकारी क्षेत्रों में जॉब के नाम पर बड़े पैमाने पर ठगी की जाती हैं। ठग बेरोजगार युवाओं को नौकरी का सपना दिखाते हैं और फिर बाद में उनके साथ ठगी करते हैं।

इसी सिलसिले में रायपुर पुलिस ने एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय 5 ठगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी दिल्ली में दफ्तर खोलकर छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों के युवाओं को अपना शिकार बना रहे थे। आरोपियों ने युवाओं से 50 लाख रुपए की ठगी की थी। रायपुर में भी एक युवती से इंडिगो एयरलाइंस में जॉब दिलाने के नाम पर 46 हजार रुपये ठगे गए थे, जिसकी शिकायत पीड़िता ने कोतवाली थाने में दर्ज कराई थी।

SSP प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से इस मामले को लेते हुए ASP अभिषेक माहेश्वरी, CSP कोतवाली योगेश साहू, DSP क्राईम दिनेश सिन्हा जांच कर गिरफ्तार करने निर्देश दिए थे। पुलिस ने मोबाईल नंबरों व एकाउंट में पैसा जमा कराये गये बैंक खातों की जानकारी मंगाई। जांच करने पर बैंक खाता दिल्ली निवासी सत्येन्द्र तिवारी के होने की जानकारी मिली, जिस पर एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट, थाना कोतवाली पुलिस की 8 सदस्यीय टीम दिल्ली रवाना हुई।

नौकरी के नाम पर 50 लाख की ठगी, इंडिगो एयरलाइंस में जॉब दिलाने के नाम पर रायपुर की युवती से 46 हजार ऐंठे, 5 अंतरराज्यीय ठग गिरफ्तार….

पुलिस ने दिल्ली में लगातार 2 सप्ताह तक कैम्प करते हुए सत्येन्द्र तिवारी को पकड़ा। सत्येन्द्र ने पूछताछ में बताया गया कि उसने अपने साथी रोहन टाक, अर्जुन टाक, सन्नी डेडा एवं विकास शुक्ला के साथ मिलकर दिल्ली के शशि नगर गार्डन पास स्थित अपार्टमेंट में किराये में एक फ्लैट लिया है। सभी इसी फ्लैट से देश भर में अलग-अलग राज्यों में लोगों को कॉल कर नौकरी दिलाने का झांसा देकर अपना शिकार बनाते थे। पुलिस ने फ्लैट में रेड कार्यवाही कर रोहन टाक, अर्जुन टाक, सन्नी डेडा एवं विकास शुक्ला को पकड़ा गया।

आरोपियों के कब्जे से 12 नग मोबाईल फोन, अलग-अलग बैंक खातों के 8 नग एटीएम कार्ड, अलग-अलग कम्पनियों के 8 नग सिम कार्ड जब्त किये है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने अलग-अलग राज्यों से अब तक कई युवाओं के साथ ठगी कर 50 लाख रुपए की ठगी की थी। गिरफ्तार आरोपियों में रोहन टाक, अर्जुन टाक, सत्येन्द्र तिवारी, सन्नी डेडा और विकास शुक्ला शामिल है। सभी आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button