रायपुर

11 आईपीएस अफसरों के प्रमोशन को मिली हरी झंडी…

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्थित मंत्रालय में 11 आईपीएस अधिकारीयों के प्रमोशन के लिए हुई डीपीसी की बैठक में पदोन्नति को लेकर मंजूरी मिल गई है जिसमें 4 सीनियर आईपीएस डीआईजी से आईजी प्रमोट होंगे। वर्ष 2005 बैच के 4 आईपीएस अफसर आईजी बन जायेंगे।जानकारी के मुताबिक आईपीएस अफसरों के प्रमोशन के लिए कल मंत्रालय में चीफ सेक्रेटरी की अध्यक्षता में डीपीसी की बैठक हो चुकी है।सीएस, पीएस होम और डीजीपी प्रमोशन कमेटी के सदस्य हैं। बता दें कि डीपीसी की फाइल अब CM के पास जाती है। फ़िलहाल CM भूपेश बघेल दिल्ली रावाना हो गए हैं। कल उनकी मुलाकात और एक बैठक भी है। उनके अनुमोदन के बाद कभी भी आदेश जारी हो जाए

इसी तरह वर्ष 2009 तथा 2010 बैच के 7 IPS को भी डीआईजी और सलेक्शन ग्रेड देने हरी झंडी शासन से मिल गई है। 2009 बैच के अमित कांबले, प्रखर पांडेय, मनीष शर्मा और डी. रविशंकर डीआईजी बनेंगे तो 2010 बैच के अभिषेक मीना, सदानंद कुमार और गिरीजाशंकर जायसवाल को सलेशन ग्रेड मिलेगा। पूर्णकालिक आईजी बन जाएंगे।जानकारी के मुताबिक शासन चाहेगा तो 31 दिसंबर को डीपीसी करके 1 या 2 जनवरी को नए साल में उक्त आईपीएस अफसरों को प्रमोशन की सौगात दे सकता है।

विभागीय सूत्रों की मानें तो संभवतः कल साल के आखिरी दिन भी आदेश जारी हो सकता है। बता दें राज्य में आईपीएस के 2005 बैच में ध्रुव गुप्ता, अमरेश मिश्रा, राहुल भगत और शेख आरिफ हुसैन शामिल हैं।इन चारों में से केवल आरिफ ही यहाँ तैनात हैं। बकाया तीनों सेंट्रल डेपुटेशन पर दिल्ली में पोस्टेड हैं। अमरेश एनआईए में हैं मगर इस वक्त हायर एजुकेशन के लिए यूएस में हैं। तो राहुल भगत डायरेक्टर सोशल सिक्यूरिटी हैं। ध्रुव गुप्ता आईबी में हैं। आरिफ शेख रायपुर में प्रभारी आईजी हैं। प्रमोशन के बाद वे पूर्णकालिक आईजी बन जायेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button