रायपुर

थर्टी फस्ट के दिन इतने करोड़ का शराब गटक गए रायपुरियंस, आंकड़ा जानकर उड़ जाएंगे होश…

रायपुर : नए साल के जश्न को लेकर हर कोई बेताब थे। थर्टी फस्ट यानि 2022 के विदाई के दिन रायपुरियंस जमकर एन्जॉय किया। शहर के बड़े-बड़े होटलों में कई तरह के आयोजन हुए। हालांकि राजधानी पुलिस ने भी थर्टी फस्ट को लेकर तगड़ी व्यवस्था की थी। वहीं थर्टी फस्ट के दिन शराब बिक्री को लेकर चौकाने वाले आंकड़े समाने आए हैं।

राजधानी रायपुर में नए साल के स्वागत और पुराने साल की विदाई को सभी ने अपने-अपने अंदाज में जश्न के साथ 31 दिसम्बर को शराब प्रेमियों ने जमकर शराब छलकाएं, जहां युवाओं समेत हर वर्ग के लोगों ने खूब धमाल किया। होटल, मॉल और बार-पब भी इस मौके को भुलाने में पीछे नहीं रहे। रायपुर आबकारी विभाग के अधिकारी अरविंद कुमार पटले ने बताया कि, पिछले वर्ष की तुलना में इस बार सबसे ज्यादा शराब बिक्री हुई है।

इस बार पिछले साल के मुताबिक 30 प्रतिशत की अधिक बिक्री हुई है। रायपुर शहर में शराब के शौकीनों ने पिछले वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस वर्ष महज एक दिन में 9 करोड़ 72 लाख रुपए से ज्यादा की शराब गटक गए। पिछले वर्ष यानि 31 दिसंबर को 7 करोड़ 49 लाख रुपए के करीब शराब की बिक्री हुई थी। सामान्य दिनों की अपेक्षा 30 प्रतिशत ज्यादा शराब की बिक्री हुई है। वहीं थर्टी फस्ट को लेकर पुलिस प्रशासन भी चप्पे-चप्पे पुलिस बल तैनात किए गए थे।

पुलिस की सक्रियता के चलते किसी भी प्रकार की वाद-विवाद की स्थिति नहीं बनी। वहीं राजधानी पुलिस का कहना है कि नए साल के जश्न को देखते हुए शहर के भीतर पुलिस पेट्रोलिंग गाड़ियां लगाई गई थी, ताकि कोई भी प्रकार के अपराध घटित न हो। इस तरह से सोशल मीडिया और मीडिया के जरिए शांती पूर्वक नए साल ममाने अपील की गई थी। इसका नतीजा यह हुआ कि एक दिन में 9 करोड़ 72 लाख रुपए का शराब बिकने के बाद भी किसी तरह की वाद-विवाद की स्थिति निर्मित नहीं हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button