आरंग

सरकारी खजाने में लूट की छूट को देश खामोशी से बैठकर नहीं देख सकता : मोहन साहू

आरंग। प्रतिनिधि जिला पंचायत रायपुर एवं आरंग ब्लॉक कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष मोहन साहू ने केन्द्र की मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि एलआईसी और एसबीआई जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम हमारे देश का गौरव है और करोड़ों भारतीयों की गाढ़ी कमाई से बने है लेकिन अपने दोस्तों की मदद करने के इरादे से मोदी सरकार ने जबरदस्ती एलआईसी एसबीआई और अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अदानी समूह में निवेश किया है

और पिछले कुछ दिनों में एलआईसी के 39 करोड़पति धारकों को और निवेशकों को 33060 करोड़ का नुक़सान हुआ है। आरंग ब्लॉग कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष मोहन साहू ने आगे कहा कि केंद्र की मोदी सरकार चुनिंदा अरबपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए जो नियम बदले जा रहे हैं कांग्रेस उस विचार के खिलाफ है कांग्रेस पार्टी हमेशा गरीब और आम आदमियों के साथ खड़ी रहती है और खड़ी रहेगी। मोदी सरकार द्वारा अडानी समूह में एलआईसी और एसबीआई जैसे सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेनदेन और निवेश ने भारत के निवेशकों तथा एलआईसी के 39 करोड़ पॉलिसी धारकों और स्टेट बैंक के 45 करोड़ खाताधारकों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है।

मोहन साहू ने आगे कहा कि हम भारत सरकार से मांग करते हैं हिंडनबर्ग रिपोर्ट में अंदानी पर जो आरोप लगाए गए हैं उसकी निष्पक्ष जांच कराई जाए और जनता के पैसे को नुकसान ना होने पाए ऐसी व्यवस्था कि जाएं सरकारी खजाने में लूट की छूट को देश खामोशी से बैठकर नहीं देख सकता आज सरकार की गलत नीतियों से आम आदमी की गाढ़ी कमाई का पैसा डुबने ने की कगार पर आ गया है इसके लिए भी भाजपा के चाहते निरवा मोदी मेहुल चौकसे जनता का पैसा लूट कर देश से बाहर जा चुके हैं वहीं अब अदानी ग्रुप मैं एसबीआई एलआईसी में रखा आम जनता का पैसा डूब होने की कगार पर है।

प्रतिनिधि जिला पंचायत सदस्य ने मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि आप ऐसा ना तो भाजपा का नेताओं का है नहीं देश का प्रधानमंत्री का है यहां पैसा आम जनता का है जिन्होंने अपने भविष्य के सपने सच होने के लिए जमा कराया है वह गरीबों का पैसा इस तरह लूट कर अपने अमीर दोस्तों की तिजोरी भरना बंद करें अन्यथा देश की गरीब जनता इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button