नेशनल/इंटरनेशनल

दहेज प्रताड़ना : दहेज में भैंस नहीं दी तो महिला को मारपीट कर घर से निकाला, ससुराल वालों पर FIR दर्ज…

उत्तर प्रदेश : यूपी के महोबा में दहेज रूपी दानवों का बेरहम चेहरा सामने आया है। दहेज में भैंस की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने नवविवाहिता की बेरहमी से पिटाई करने का मामला सामने आया है। अजनर थाना क्षेत्र में ससुरालीजनों की प्रताड़ना से परेशान महिला ने थाने में पहुंच आरोपियों के खिलाफ लिखित शिकायत कर अतिरिक्त दहेज के रूप में एक लाख रुपये व एक भैंस की मांग न पूरी होने पर विवाहिता को मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाया है। पीड़िता की तहरीर पर दहेज उत्पीड़न समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

महोबा के चरखारी कोतवाली क्षेत्र में रहने वीरेन्द्र यादव की बेटी सविता की आँख में लगी चोट दहेज के लोभियों की कहानी बयां कर रही है । दहेज में भैंस की मांग को लेकर हुई मारपीट में घायल दो बच्चों की मां को परिवारीजनों किसी तरह बचाने में कामयाब हुए है । महिला के द्वारा पुलिस से शिकायत करने और धमकी देने के मामले में ससुरालीजनों पर पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। दरअसल महोबा जनपद के अजनर थाना क्षेत्र के इंद्रहटा गांव निवासी सविता पत्नी राम प्रकाश ने तहरीर दे बताया कि लगभग दो वर्ष पूर्व 21 जुलाई 2022 को उसका विवाह हुआ था जिसकी दो संतान है। जिसमें एक बेटा और एक बेटी है।

ससुरालीजनों द्वारा मारपीट करने की घटना की सूचना डायल 112 से मिलते ही भाई संदीप और रक्ष पाल उसे अपने साथ मायके ले आए है । ससुराली जनों के द्वारा लगातार जान माल की धमकी दी जा रही है।अजनर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार का कहना है कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर पति रामप्रकाश ,ससुर परशुराम और सास फूल कुंवर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button