छत्तीसगढ़रायपुर

CG NEWS : सबसे बड़ी मुठभेड़ में टूटी नक्सलियों की कमर, पूर्व सीएम रमन सिंह ने सीएम विष्णुदेव साय, गृह मंत्री विजय शर्मा और उनकी पूरी टीम को दी बधाई…

रायपुर : रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में छत्तीसगढ़ के विधानसभा अध्यक्ष और पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने नक्सली मुठभेड़ को लेकर कहा कि इस बड़ी कामयाबी के लिए मैं छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय, गृह मंत्री विजय शर्मा और उनकी पूरी टीम को बधाई देना चाहता हूं, जिनके नेतृत्व में सबसे बड़ा नक्सल ऑपरेशन चलाकर 31 नक्सलियों को ढेर कर दिया गया है।

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि यह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की दूरदृष्टि और उनकी सोच और कार्यप्रणाली का अहम हिस्सा है। जिसकी वजह से आज इस अभियान में फोर्स को पूरी तरह से सफलता मिली है। इसके लिए फोर्स के जवानों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में अब तक 31 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था। मौके से बड़ी संख्या में ऑटोमेटिक हथियार बरामद किए गए हैं।

नक्सलियों के लिए सुरक्षित स्थान

दंतेवाड़ा रेंज के डीआईजी कमलोचन कश्यप ने बताया कि यह क्षेत्र सभी नक्सलियों के लिए सुरक्षित स्थान माना जाता है। नक्सलियों के बारे में सूचना मिलने पर चार दिन पहले इस ऑपरेशन की योजना बनाई गई थी। 31 नक्सली मारे गए हैं और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। कंपनी छह मुख्य रूप से इस क्षेत्र में सक्रिय है और उनकी संख्या 100-150 है।

टूट गई नक्सलियों की कमर

उपमुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि मुठभेड़ में अब तक 31 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। सर्चिंग ऑपरेशन बंद कर दिया गया है। शाम पांच बजे के बाद बस्तर संभाग के आईजी सुंदरराज पी. नारायणपुर और दंतेवाड़ा के एसपी इस मुठभेड़ को लेकर पूरा खुलासा करेंगे। आज तक के नक्सल ऑपरेशन में जो कांकेर में हुआ था, उससे भी बड़ा नक्सल ऑपरेशन हुआ है। बहुत बड़ी संख्या में एके-47, एसएलआर बरामद हुआ है। बहुत सारे हथियार बरामद हुए हैं। उस क्षेत्र में नक्सलियों की कमर टूट गई है, पूरी की पूरी कंपनी खत्म हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button