छत्तीसगढ़बिलासपुर

CG NEWS : जंगल के बीच ऐसी हालत में मिला भालू, बॉडी पर थे कई निशान, अब पीएम रिपोर्ट का हो रहा इंतजार..

बिलासपुर। मरवाही वन मंडल में एक बार फिर एक नर भालू के शावक का शव मिलने की खबर से सनसनी फैल गई है, मृत भालू की उम्र लगभग तीन साल बताई जा रही है। शव मरवाही वन मंडल के पंडरी बीट क्षेत्र के पथर्री कोसा प्लॉट में पाया गया है। मामले की जानकारी मिलते ही वन अमला मौके पर पहुंचा और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा प्रक्रिया के बाद पोस्टमार्टम करवाया गया।

प्रारंभिक जांच में भालू के शरीर पर आंतरिक चोट के निशान मिले हैं, जिससे उसकी मौत की आशंका जताई जा रही है। हालांकि, मरवाही वन मंडल के अधिकारी रौनक गोयल ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के सही कारणों का खुलासा हो सकेगा।

बता दें कि मरवाही वन मंडल जिसे ‘बियर लैंड’ के नाम से जाना जाता है, वहां भालुओं की लगातार हो रही मौतों से वन विभाग चिंतित है। एक सप्ताह पहले भी एक भालू घायल अवस्था में मिला था, जिसे इलाज के लिए बिलासपुर लाया गया था, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी। भालू के शव का पंचनामा और पोस्टमार्टम प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले की विस्तृत जांच की जाएगी और मौत की असली वजह का पता चलेगा।

वैसे मरवाही वन परिक्षेत्र में भालुओ के शव मिलने की इस घटना के बाद से भालू का शिकार करने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। फिलहाल वन अमला हर एंगल से मामले की जांच में जुटा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button