छत्तीसगढ़रायपुर

नक्सलियों के खिलाफ होंगे और बड़े ऑपरेशन, गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में बुलाई बैठक

रायपुर : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज दिल्ली दौरे पर हैं, जहां वे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री साय नक्सल प्रभावित 10 प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों, मुख्य सचिवों (सीएस), डीजीपी और अन्य उच्च अधिकारियों के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा आयोजित एक महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होंगे.  इस दौरान नक्‍सली मामलों को लेकर विस्‍तार से चर्चा की जाएगी।

31 नक्‍सलियों को किया ढेर

छत्तीसगढ़ के इतिहास की वो तारीख जब नक्सलवाद के खिलाफ सबसे बड़ी जीत हुई है। दंतेवाड़ा के घोर नक्सलाइड एरिया नेंदुर और थुलथुली में सबसे बड़ा एंटी नक्सल ऑपरेशन हुआ। जवानों ने 31 नक्सलियों को मार गिराया। 5 जिलों के हजार से ज्यादा बेस्ट जवानों ने इसको अंजाम तक पहुंचाया। इससे पहले बुधवार की देर रात तक अफसरों ने प्लानिंग की। गुरुवार सुबह से जवान ऑपरेशन पर निकले, जिसमें महिला कमांडर भी शामिल थीं। इस ऑपरेशन को दंतेवाड़ा-नारायपुर जिले ने लीड किया। शुक्रवार को दोपहर एक बजे तक 40 किलोमीटर पैदल चलकर ऑपरेशन साइट पर पहुंचे। जवानों ने भारी बारिश के बीच 3 से 4 पहाड़ और नदी-नाले पर कर नक्सलियों के ठिकाने पर पहुंचे।

जहां नक्सलियों की कंपनी नंबर 6 के 50 से ज्यादा मेंबर मौजूद थे। नक्सली कमांडर बारिश के चलते मूवमेंट कर रहे थे। इसी दौरान जवानों ने नक्सली ठिकाने को चारों तरफ से घेरा और 2 घंटे में 31 नक्सलियों को ढेर कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button