नेशनल/इंटरनेशनल

MBBS स्टूडेंट की दर्दनाक मौत, पार्थिव देह भारत लाने के प्रयास में…

सतना : मध्य प्रदेश के मैहर की रहने वाली MBBS छात्रा सृष्टि शर्मा का रूस में सड़क हादसे में निधन हो गया है. अपनी प्यारी बेटी को खोने की भयानक खबर मिलने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मौत के बाद परिजनों ने सृष्टि के अंतिम दर्शन के लिए शव भारत लाने के लिए सरकार से मदद मांगी है. इसे लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश पर गृह विभाग ने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर प्रयास शुरू किया है.

कार का टायर निकलने से हादसा

परिजनों व रूसी मीडिया के मुताबिक घटना शुक्रवार दोपहर की है. MBBS छात्रा सृष्टि शर्मा कार से अपने 6 और दोस्तों के साथ टूर पर जा रही थीं. रास्ते में कार का टायर अचानक निकलने से कार का गेट खुल गया और छात्रा सड़क पर गिरी और दूर तक घिसटते चली गई. सिर पर गंभीर चोट लगने से उसकी वहीं मौत हो गई. बताया जा रहा है कि छात्रा ने सीट बेल्ट नहीं लगाया था. इस घटना में कार में सवार ड्राइवर व अन्य छात्रों को चोट नहीं आई है.

सृष्टि के पिता भी हैं डॉक्टर

22 साल की की एमबीबीएस स्टूडेंट सृष्टि शर्मा के पिता डॉक्टर रामकुमार शर्मा मैहर के पुराने इलाके में रहते हैं. उनके मुताबिक सृष्टि रूस के उफा में स्थित बश्किर यूनिवर्सिटी से MBBS की पढ़ाई कर रही थी. वह थर्ड ईयर की छात्रा थी. सबसे पहले सृष्टि की जूनियर जोया ने फोन पर अपने पिता कलीम को घटना की सूचना दी थी, जिससे घटना की जानकारी मिली. बेटी की मौत की खबर सुनकर माता-पिता का बुरा हाल है.

इकलौती बेटी थी सृष्टि शर्मा

सृष्टि अपने माता-पिता की इकलौती बेटी थी. पिता मैहर में वर्षों से अपना क्लिनिक संचालित कर लोगों का इलाज करते आ रहे हैं. सृष्टि का भी डॉक्टर बनने का सपना था. वह मेडिकल की पढ़ाई कर मैहर में अपने पिता की तरह लोगों की सेवा करना चाहती थी. इसी साल उसकी पढ़ाई पूरी होने वाली थी.

राज्य सरकार ने शव लाने के प्रयास शुरू किए

मध्यप्रदेश शासन के गृह विभाग ने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से अनुरोध किया है कि रूस में एक सड़क दुर्घटना में मृत कुमारी सृष्टि शर्मा पुत्री डॉ. राम कुमार शर्मा निवासी मैहर, मध्यप्रदेश के पार्थिव शरीर को भारत लाने में आवश्यक सहायता प्रदान की जाए.

रूस में अध्ययनरत कुमारी सृष्टि शर्मा के पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने शुरू किए प्रयास

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर गृह विभाग ने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से अनुरोध किया है कि, रूस में एक सड़क दुर्घटना में मृत कुमारी सृष्टि शर्मा पुत्री डॉ.…

सीएम ने कहा हर संभव प्रयास करेंगे

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा, इस दु:खद घटना में परिवार को हरसंभव सहायता प्रदान करने के लिए राज्य सरकार तत्पर है और कुमारी सृष्टि शर्मा के पार्थिव शरीर को शीघ्र और सुरक्षित रूप से उनके गृह नगर मैहर, मध्यप्रदेश लाने की पूरी कोशिश की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button