छत्तीसगढ़जगदलपुर

CG NEWS : भाजपा सरकार के प्रयासों से मातृशक्ति होगी आत्मनिर्भर, महिलाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए “महतारी सदन योजना” की शुरुआत…

जगदलपुर : भाजपा प्रदेश सरकार महिलाओं को गांव में ही रोजगार प्रदान करने के लिए कार्यरत है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और उनके मंत्रिमंडल द्वारा महिलाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए “महतारी सदन योजना” की शुरुआत की गई है। इस योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में महतारी सदन का निर्माण किया जाएगा।

महतारी सदन के निर्माण से महिलाएं बनेंगी आत्मनिर्भर
वनमंत्री केदार कश्यप ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है। महतारी वंदन योजना के बाद अब विष्णुदेव सरकार “महतारी सदन” के माध्यम से ग्रामीण महिलाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार प्रदान कर सशक्त बनाना चाहती है। इन सदनों में महिलाओं को प्रशिक्षण भी मिलेगा।

नारायणपुर विधानसभा के पांच गांवों में बनेगा महतारी सदन
नारायणपुर विधानसभा के ग्राम पंचायत केसरपाल, मुंडागांव, भानपुरी, करंदोला और सोनारपाल में महतारी सदन का निर्माण किया जाएगा।

महिलाओं को मिलेंगे रोजगार के अवसर
महतारी सदनों के माध्यम से ग्रामीण महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इस योजना का उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है। महतारी वंदन योजना के बाद अब महतारी सदन योजना के जरिए ग्रामीण महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे।

क्षेत्रवासियों ने वनमंत्री केदार कश्यप का जताया आभार
क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों के लिए रचना महिला स्व सहायता समूह की अध्यक्ष सुखमनी नाइक ने वनमंत्री केदार कश्यप का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में किया जा रहा यह कार्य सराहनीय है। क्षेत्र में महतारी सदन के निर्माण से माताओं और बहनों को रोजगार के अवसर मिलेंगे और वे आत्मनिर्भर बनेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button