नेशनल/इंटरनेशनल

एप्पल कंपनी की डुप्लीकेट एसेसरीज बेचने वाले पर क्राइम ब्रांच का छापा, दुकानदारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार..

ग्वालियर। ग्वालियर में क्राइम ब्रांच पुलिस ने एप्पल कंपनी की नकली एसेसरीज बेचने वाली दो मोबाइल शॉप पर कार्रवाई की है। तलाशी में चार्जर, मोबाइल कवर सहित बड़ी संख्या में एप्पल की नकली एसेसरीज मिली है।

कई दिनों से इन दोनों मोबाइल शॉप पर एप्पल के नकली एसेसरीज बेचने की शिकायत मिल रही थी। जिसकी शिकायत एप्पल के कर्मचारियों ने क्राइम ब्रांच पुलिस से की थी। क्राइम ब्रांच ने मौके से दो मोबाइल शॉप के संचालकों को भी हिरासत में लिया है।

क्राइम ब्रांच को मौके से मिले मोबाइल चार्जर सहित अन्य एसेसरीज

क्राइम ब्रांच एसआई रमाकांत उपाध्याय ने बताया कि एप्पल कंपनी के कर्मचारियों को काफी दिनों से ग्वालियर के महाराज बाड़ा के टोपी बाजार में स्थित हजारी मार्केट में दो मोबाइल शॉप पर कंपनी की डुप्लीकेट एसेसरीज बेची जाने की सूचना मिल रही थी। शिकायत के बाद क्राइम ब्रांच पुलिस की दो टीमों ने बुधवार शाम हजारी मार्केट में तिरुपति एसेसरीज और धाकड़ मोबाइल नाम की दो मोबाइल शॉप पर छापामार कार्रवाई की है। इस दौरान एप्पल कंपनी के कर्मचारी भी मौजूद थे।

तलाशी में दोनों मोबाइल शॉप से मोबाइल चार्ज, कवर, हेडफोन, ब्लूटूथ सहित अन्य एप्पल कंपनी की डूप्लीकेट एसेसरीज मिली है, जिन्हें जब्त कर लिया गया।

मौके से क्राइम ब्रांच पुलिस ने धाकड़ मोबाइल शॉप के संचालक नितिन और तिरुपति एसेसरीज के संचालक विशाल धाकड़ को हिरासत में लिया है। इन दोनों संचालकों के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

संचालकों को डुप्लीकेट एसेसरीज के साथ क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

एप्पल कंपनी के कर्मचारियों ने कंपनी के नकली एसेसरीज बेचने की तप्तीश करने के लिए कंपनी के ही एक कर्मचारी को ग्राहक बनाकर भेजा था। कंपनी के कर्मचारियों ने संचालक को कहा था कि उसे एप्पल कंपनी की डुप्लीकेट एसेसरीज खरीदनी है, जिसके लिए कंपनी के कर्मचारियों ने मोबाइल शॉप के संचालकों को 22 हजार रुपए का नकली एसेसरीज का आर्डर दिया था।

कर्मचारियों ने संचालक को एडवांस के तौर पर 5 हजार रुपए भी दे दिए थे। संचालक में कर्मचारियों से कहा था कि दो दिन बाद में अपना माल आकर ले जाए। शुक्रवार शाम को संचालक ने फोन कर बताया कि उसका एप्पल कंपनी का डुप्लीकेट सामान आ गया है, आकर ले जाए। फोन आने के बाद कंपनी के कर्मचारी क्राइम ब्रांच टीमों के साथ दुकान पर पहुंचे थे। जैसे ही संचालकों ने कर्मचारी को एप्पल कंपनी की डुप्लीकेट दी वैसे ही क्राइम ब्रांच पुलिस ने उन्हें माल के साथ पकड़ लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button