छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़ में नेताओं का दौरा : PM नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री अमित शाह और भी नेता होंगे शामिल..

रायपुर। छत्तीसगढ़ जल्द ही अपने 25 वां वर्षगांठ मनाने वाला है । 01 नवंबर को छत्तीसगढ़ अपना 24 वर्ष पूरा करेगा । नवंबर माह छत्तीसगढ़ के लिए खास रहने वाला है क्योंकि इस माह कई बड़े आयोजन प्रदेश में होंगे और कई बड़े नेताओं के साथ बड़े व्यक्तित्व वाले हस्तियों का छत्तीसगढ़ आगमन होना है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ के साथ बॉलीवुड सिंगर शांतनु मुखर्जी (शान), नीति मोहन और इंडियन आइडल विजेता पवनदीप और अरुनिदिता छत्तीसगढ़ आयेंगे ।

PM नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को आ सकते हैं छत्तीसगढ़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ आ सकते हैं । दरअसल, जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर PM नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ प्रवास पर रहेंगे।

सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह आदिवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी संग्रहालय का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही जनजातीय समाज के विभिन्न लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संवाद करते नजर आएंगे।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का छत्तीसगढ़ प्रवास

इंडियन रोड कांग्रेस का वार्षिक अधिवेशन 8 से 11 नवंबर को छत्तीसगढ़ में पहली बार हो रहा है। इस अधिवेशन कार्यक्रम का उद्घाटन केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। यह आयोजन पंडित दीनदयाल सभागृह और सांइस कॉलेज ग्राउंड में आयोजित किया जा रहा है। इस अधिवेशन में ऑस्टे्रलिया, श्रीलंका, बांग्लादेश इंडोनेशिया सहित देश-विदेश के सैकड़ों वैज्ञानिक, सड़क व पुल निर्माण से जुड़े इंजीनियरों सहित 5 हजार प्रतिनिधि शामिल होंगे।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी रहेंगे छत्तीसगढ़ प्रवास पर

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी राज्योत्सव के दौरान छत्तीसगढ़ प्रवास पर रहेंगे । इससे पहले भी जगदीप धनखड़ छत्तीसगढ़ के दौरे पर रह चुके हैं ।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ प्रवास

राज्योत्सव के समापन के अवसर पर 6 नवंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं । राज्योत्सव के समापन में अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शामिल होंगे ।

राज्योत्सव इस बार 4 से 6 नवंबर तक

1 नवंबर 2000 को छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना हुई यानी इस साल 1 नवंबर को छत्तीसगढ़ राज्य गठन के 24 साल पूरे हो जाएंगे ।  छत्तीससगढ़ राज्योत्सव पर नवा रायपुर, अटलनगर में 10 हजार दीप प्रज्ज्वलित किए जाएंगे । सीएम साय ने सभी शहरों और गांव में 1 नवंबर की शाम को सभी लोगों से अपने घरों में दीप प्रज्ज्वलित कर दीपोत्सव के साथ राज्योत्सव उत्सव मनाने की अपील की है ।

4 से 6 नवंबर तक चलने वाले राज्योत्सव महोत्सव में कई बड़े नेताओं मौजूद रहेंगे । वहीं बॉलीवुड के कई कलाकार भी अपनी प्रस्तुति देते नजर आएंगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button