छत्तीसगढ़रायपुर

राजनांदगांव-कांकेर में हो सकती है सभा, चुनावी तैयारी की ग्राउंड रिपोर्ट लेने आयेंगे वेणुगोपाल

रायपुर । प्रधानमंत्री मोदी का रायगढ़ का दौरा रद्द हो गया, लेकिन कांग्रेस पार्टी की तरफ से दिग्गजों का जल्द ही छत्तीसगढ़ दौरा हो सकता है। पिछले दिनों जांजगीर में भरोसे के सम्मेलन में शामिल हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जल्द ही दोबारा छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। 26 अगस्त को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे राजनांदगांव आ सकते हैं।

वहीं अगले महीने राहुल गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर आ सकते हैं। शुरुआती चर्चा के मुताबिक 2 सितंबर को कांकेर में राहुल गांधी की सभा होगी। कांग्रेस पार्टी दोनों दिग्गज नेता के छत्तीसगढ़ दौरे के मद्देनजर तैयारियां शुरू कर दी है। हालांकि इससे पहले 19 अगस्त को कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल छत्तीसगढ़ आयेंगे।

जानकारी के मुातबिक महासचिव केसी वेणुगोपाल चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के प्रर्यवेक्षकों के साथ बैठक करेंगे और चुनावी की जमीनी हालात पर रिपोर्ट लेंगे। इस बैठक में पार्टी के शीर्ष नेता भी शामिल होंगे। कांग्रेस अब पूरी ताकत के साथ चुनावी अभियान में जुट गयी है। 15 अगस्त को कांग्रेस ने चुनाव अभियान समिति की बैठक भी की है, जिसमें टिकट के फार्मूले पर प्रारंभिक चर्चा हुई है।

कांग्रेस अपनी चुनावी तैयारी को लगातार धार दे रही है। एक ओर से जहां सम्मेलनों का दौर चल रहा है, तो दूसरी तरफ पार्टी व संगठन स्तर पर भी लगातार तैयारियां हो रही है। वहीं उम्मीदवारों के चयन के लिए भी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button