रायपुर

एजुकेशनल टूर को लेकर महापौर ढेबर ने ली प्रेस कॉन्फ्रेंस, रायपुर में सफाई कर्मचारियों को मिलेगा सुबह का नाश्ता, खाली प्लाट पर भी वसूला जायेगा टैक्स !

रायपुर: राजधानी रायपुर में अब खाली प्लाट पर भी नगर निगम अब टैक्स वसूलेगा। वहीं सफाई कर्मचारियों को सुबह नाश्ता दिया जायेगा। सरकारी हॉस्पिटल में बच्चियों के पैदा होने पर 20 हज़ार रुपये डिपोज़िट कराया जायेगा। वहीं अब हमारे यहां नारियल के बुज (नारियल का छिलका) से रस्सी बनाई जाएगी। ये सभी बाते शनिवार को महापौर एजाज ढेबर पत्रकारवार्ता में कही।
बैंगलोर और मैसूर के 7 दिवसीय दौरे के बाद शनिवार को महापौर एजाज ढेबर पत्रकारों से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि, मैसूर में हम लोगों को बहुत कुछ सीखने को मिला है। मैसूर में हमनें प्रोसेसिंग प्लांट का दौरा किया। जहां नारियल के छिलके से रस्सी बनाई जाती है। राजधानी रायपुर में भी नारियल के बुज (नारियल का छिलका) से रस्सी बनाई जाएगी। सफाई कर्मचारियों को सुबह नाश्ते की सुविधा दी जाएगी। रेन हैवेस्टिंग बेंगलुरु में कम्प्लसरी है, इसको हम रायपुर में भी लागू करेंगे। ये सभी प्रस्ताव MIC और सामान्य सभा में पास किये जाएंगे। वही एजुकेशनल टूर को नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने मौज मस्ती बताया है। उनके इस बयान पर मेयर ढेबर ने कहा कि, इसके पहले वह भी शैक्षणिक टूर पर गई थी। इस के टूर के लिए टिकट भी हो गई थी लेकिन किसी कारणवश वो नहीं गई। मैं इस पर ज़्यादा टीका टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं। पार्षदों के डांस पर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि, अपने सेशन के बाद कार्यक्रम के बाद अगर डांस कर रहे हैं और गाना गा रहे हैं तो मुझे नहीं लगता कि, ये मौज मस्ती हैं।
सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि, खुले प्लॉट में जो टैक्स लगता वह पंद्रह से बीस पैसे पर स्क्वायर लगता है। जिनका पुराना टैक्स बचा है उनके लिए वन टाइम सैटल मेंट अभियान चलाया जाएगा। नगर निगम आत्मनिर्भर बने इसके लिए मेयर लगातार प्रयास कर रहे हैं। जब दिल्ली को टीम आती है तो आत्मनिर्भर निगम को प्राथमिकता देती है। कुछ चीज़ हमारे शहर की ऐसी हैं कि, जिसकी तारीफ मैसूर और बैंगलोर के लोग भी कर रहे थे। हमारे यहां विसर्जन कुंड की प्रसिद्धि अन्य जगहों पर है और रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम को कंपलसरी कराने का प्रस्ताव भी हम सरकार को भेजेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button