टेक्नोलॉजी

दीपावली त्योहार पर होंडा लेकर आ रहा है Honda Activa 7G धांसू स्कूटर, दीपावली त्यौहार के ऑफर पर इतनी कम कीमत में होगा लॉन्च

नई दिल्ली : दोस्तों अभी तक केवल होंडा कंपनी Activa 5G तक ही भारतीय मार्केट में जानी जाती रही है। लेकिन इसी साल होंडा ने अपना Activa 6G स्कूटर भी लॉन्च कर दिया था। किंतु अभी भी कई लोगों की 7G स्कूटर की उम्मीद कर रहे थे।

तो अब एक्टिवा इसी साल अपना नया Activa 7G स्कूटर ला रहा है। यह स्कूटर अब दीपावली त्यौहार के पहले जल्द लॉन्च होगा।

दोस्तों ग्राहकों की डिमांड पर होंडा भारतीय मार्केट में अक्टूबर महीने में अपना Activa 7G स्कूटर ला रहा है। बताया जा रहा है कि यह स्कूटर दीपावली त्यौहार के पहले भारतीय मार्केट में आ जाएगा। हालांकि कंपनी ने इसके सारे फीचर्स इंजन पावर कीमत के बारे में बाजार में जानकारी रिलीज कर दिए हैं। तो चलिए जानते हैं इस आगामी स्कूटर की क्या कीमत रहने वाली है।

Activa 7G स्कूटर की खास बातें

कंपनी के वादे के मुताबिक आगामी Activa 7G स्कूटर पहले के मुकाबले नए अपडेट फीचर के साथ भारतीय मार्केट में लॉन्च होगा। बताया जा रहा है कि इसका लुक बहुत ही स्टाइलिश डिजाइनर और बहुत ही स्मार्ट तरीके से तैयार किया गया है जो ग्राहकों को बहुत तेजी से आकर्षक करेगा। साथ ही कंपनी ने माइलेज पर भी विशेष जोर दिया है पहले के मुकाबले अब Activa 7G में और भी शानदार माइलेज देखने को मिलेगा। तो चलिए दोस्तों जानते हैं इसके एडवांस फीचर्स और कीमत के बारे में इसके लिए लेख को पूरा पढ़ें।

Honda Activa 7G के फीचर्स

दोस्तों कंपनी के वादे के मुताबिक आपको बता दें Activa 7G में पहले के मुकाबले ग्राहकों के हर एक उपयोगी और महत्वपूर्ण आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए कई नए फीचर अपडेट किए गए हैं। Activa 7G मैं मिलने वाले फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट और ऑक्टोमीटर दिया गया है। इसके अलावा स्मार्ट फीचर्स के तौर पर एलईडी हेडलाइट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसी स्मार्ट सुविधा भी दी गई हैं।

इसके अलावा एडवांस्ड फीचर्स की बात करें तो Activa 7G में फ्रंट में डिस्क ब्रेक, रियल में ड्रम ब्रेक जो ट्यूबलेस टायर जैसी एडवांस भी इसमें मिलेंगे। इन्हीं महत्वपूर्ण सुविधाओं और डिस्क ब्रेक जैसी सेफ्टी सुविधाओं के कारण यह अलग ही अंदाज में भारतीय मार्केट में अपनी जबरदस्त एंट्री मारेगा।

Activa 7G का इंजन पावर

दोस्तों अगर इस आगामी 7G स्कूटर स्कूटर में मिलने वाले इंजन की बात करें तो हम आपको बता दें कि इसमें एक शक्तिशाली पावरफुल इंजन दिया गया है। जो दमदार पावर के साथ जबरदस्त परफॉर्मेंस देने में निपुण है। Activa 7G मे मौजूद इंजन की बात करें तो इसमें 109.5cc सिंगल-सिलेंडर फ्यूल इंजेक्टेड BS 6 इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 7.79 Ps की अधिकतम पावर पर 8.84 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी।

दोस्तों अगर इस आगामी 7G स्कूटर में मिलने वाले माइलेज की बात करें तो कंपनी के वादे के मुताबिक Activa 7G के अंदर 68kmpl की शानदार माइलेज देखने को मिलेगी। माइलेज के मामले में Activa 7G धांसू स्कूटर होने वाला है। और Activa की पावर तो पहले से ही बरकरार है।

Honda Activa 7G Launching date & price

दोस्तों अभी कंपनी ने Activa 7G की आधिकारिक लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं किया है। किंतु सूत्रों के मुताबिक कंपनी अब जल्दी ही अपना Activa 7G भारतीय मार्केट लॉन्च कर सकती है। हालांकि इसकी उम्मीद 2024 के पहले ही की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक Activa 7G भारतीय मार्केट में लांच होने की समय इसकी शुरुआत में कीमत लगभग 80000 रुपए के आसपास बताई जा रही है। हालांकि कंपनी ने अभी इसका आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया है। जो लोग Honda Activa 7G स्कूटर का इंतजार कर रहे हैं उनको बता दें कि अब जल्द ही उनके इंतजार की घड़ी खत्म हो सकती है। उम्मीद की जा रही है कि 2024 के अंत तक भारतीय मार्केट में आ जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button