नेशनल/इंटरनेशनल

16 साल तक ससुराल में कैद रही…भोपाल में हुई ये दिल दहलाने वाली घटना…

भोपाल : महिला को कमरे से निकालकर ले जाती पुलिस की टीम ने जहांगीराबाद इलाके के एक घर में 16 साल से कैद एक महिला को पुलिस ने रेस्क्यू किया है. महिला की हालत बहुत गंभीर है, रेस्क्यू करने के बाद उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीड़ित महिला के पिता द्वारा शनिवार शाम करीब 4 बजे शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद महिला थाना पुलिस ने महिला को सिर्फ 1 घंटे के अंदर रेस्क्यू कर लिया.

महिला थाना पुलिस के मुताबिक नरसिंहपुर निवासी किशन लाल साहू शनिवार शाम थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. इसके तत्काल बाद महिला थाने की पुलिस ने जहांगीराबाद पुलिस की मदद से कोली मोहल्ले के एक तीन मंजिला घर में दबिश दी गई. यहां तीसरी मंजिल पर बने एक कमरे में बेहद गंभीर हालत में महिला मिली. वह पलंग पर बेहोश पड़ी थी. पीड़ित महिला को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस का कहना है कि महिला की हालत ठीक होने के बाद उसके बयान लिए जाएंगे, उसके बाद पति समेत सुसराल पक्ष पर कार्रवाई की जाएगी.

पलंग पर बेहोशी की हालत में मिली महिला

पुलिस के अनुसार, महिला थाना में किशन लाल साहू निवासी जिला नरसिंहपुर ने आवेदन दिया उनकी बेटी रानू साहू ( 40 ) का विवाह साल 2006 में रिंकू साहू निवासी जहांगीराबाद के साथ किया था. वर्ष 2008 के बाद से उन्हें बेटी से उसके ससुराल वालों ने मिलने नहीं दिया। बेटी के दो बच्चे (बेटा-बेटी) हैं, लेकिन वह इस समय कहां हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं है. ससुराल पक्ष द्वारा प्रताड़ित किए जाने से बेटी की हालत बहुत खराब है. बेटी के ससुराल के पास रहने वाले पड़ोसियों ने बेटी के फोटो के साथ खबर दी थी. इसके बाद पिता ने थाने में शिकायत की.

आर्थिक स्थिति खराब होने से नहीं कराया इलाजः ससुर

पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद पीड़ित महिला के ससुर को महिला थाने तलब किया गया. महिला के ससुर मनोहर लाल साहू से पूछताछ की गई. इस दौरान मनोहर लाल ने बताया कि बहू की मानसिक हालत ठीक नहीं है. एक साल पहले तक उसका इलाज कराया गया, लेकिन वह ठीक नहीं हुई. हमारी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. हम इलाज नहीं करा सकते.

ससुराल पक्ष के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कोली मोहल्ले की एक संकरी गली में बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर महिला गंभीर हालत में मिली. बिल्डिंग की पहली मंजिल पर महिला का ससुर और दूसरी पर बेटा रहता है. तीसरी मंजिल के एक कमरे में महिला को बंद कर रखा था. जांच के बाद ससुराल पक्ष पर होगी कार्रवाई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button