छत्तीसगढ़रायपुर

CG NEWS : उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा 9 अक्टूबर को कबीरधाम जिले में आयोजित प्रधानमंत्री आवास मेला में होंगे शामिल….

रायपुर : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में मोदी की गारंटी में शामिल प्रधानमंत्री आवास योजना का प्रदेश में तेजी से क्रियान्वयन किया जा रहा है। उपमुख्यमंत्री शर्मा 9 अक्टूबर 2024 को इंडोर स्टेडियम कवर्धा में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत जिला स्तरीय भव्य आवास मेला का आयोजन किया जा रहा है। इस आवास मेले में उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा उपस्थित होकर जिले के 18 हजार से अधिक आवासहीन ग्रामीण परिवारों को उनके नए स्वीकृत हुए प्रधानमंत्री आवास योजना का अविकृत पत्र वितरण कर सम्मानित करेंगे।

उपमुख्यमंत्री शर्मा इस आवास मेले में कबीरधाम जिले के 12 हजार से अधिक लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने नए आवास की चाबी भेंट कर उनकी खुशियों में शामिल होंगे। बता दें कि विगत कुछ समय में 12 हजार से अधिक पीएम आवास योजना पूर्ण कर लिया गया है। इस मेले में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत प्रशिक्षित 250 से अधिक राजमिस्त्रियों को प्रमाण पत्र का वितरण करते हुए रोजगार के नए द्वार खोले जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास योजना राज्य शासन की अत्यंत महत्वपूर्ण योजना है। जिले के आवास लाभार्थियों का उन्मुखीकरण के साथ ही इस त्यौहार के सीजन में नए निर्मित आवास की चाबी और 18 हजार नए स्वीकृत हुए आवास का स्वीकृति प्रमाण पत्र ग्रामीण परिवारों को उपमुख्यमंत्री द्वारा भेंट किया जाएगा। आवास मेले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा हेल्थ कैंप, लीड बैंक द्वारा बैंकिंग सुविधाओं के लिए कैंप और खाद्य विभाग द्वारा राशन कार्ड आदि के लिए स्टॉल लगाया जाएगा। इसकी तैयारी की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button