नेशनल/इंटरनेशनल

रुपये नहीं चुकाने पर युवक की हत्या, कूडेदान में फेंका शव, फिर लगाई आग…

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में 28 वर्षीय कबाड़ बीनने वाले को एक व्यक्ति की हत्या करने और 500 रुपये का कर्ज न चुकाने पर उसके शव को जलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने दी.

ठाणे जिला ग्रामीण पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा के वरिष्ठ निरीक्षक सुरेश मनोरे ने बताया कि 3 अक्टूबर को गंगारामपाड़ा निवासी सुरेश तारासिंह जाधव (35) का आंशिक रूप से जला हुआ शव वडपे गांव की सीमा में पड़ा मिला था.

500 रुपये कर्ज नहीं चुकाने पर की थी हत्या

पुलिस ने शुरू में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या और सबूत मिटाने का मामला दर्ज किया और जांच शुरू की. जांच के दौरान गुप्त सूचना और सुरागों के आधार पर क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने आरोपी बरकू मारुति पडवले पर ध्यान केंद्रित किया. बरकू स्क्रैप कलेक्टर है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो पूरा राज खुल गया.

इंस्पेक्टर मनोरे ने बताया कि पडवले से पूछताछ के दौरान पता चला कि उसने एक अन्य व्यक्ति, जिसकी पहचान केवल देवा के रूप में हुई है (जिसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है) के साथ मिलकर पीड़ित की हत्या की. तीनों स्क्रैप कलेक्टर के रूप में काम करते थे. पुलिस ने बताया कि पीड़ित जाधव ने देवा से 500 रुपये का कर्ज लिया था. जिसे वह बार-बार याद दिलाने के बावजूद वापस नहीं कर रहा था.

शव को कूड़ेदान में भरकर फेंका और फिर लगाई आग

इसी बीच पडवले और देवा पीड़ित को वडपे गांव ले गए और पैसे मांगे. लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे, जिसपर उसने मना कर दिया था. इसी दौरान कर्ज को लेकर बहस हो गई और दोनों ने जाधव पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इंस्पेक्टर ने बताया कि सबूत मिटाने के लिए उन्होंने शव को कूड़ेदान में फेंक दिया और आग लगा दी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button