छत्तीसगढ़

पंचायत सचिवों का शीघ्र हो शासकीयकरण :- देवनाथ साहू

आरंग। छत्तीसगढ़ प्रदेश पंचायतों के सचिवो का शासकीय करण की मांग करते हुए भाजपा आरंग मंडल के महामंत्री देवनाथ साहू व सोनू साहू के द्वारा विज्ञप्ति जारी कर सचिवो की मांग को पूरा करते हुए शासकीयकरण करने की बात कही है ।

देवनाथ साहू ने अपने जारी विज्ञप्ति में कहा कि छत्तीसगढ़ पंचायत सचिव जो 29 विभाग व 200 प्रकार के कार्यों का जमीनी स्तर पर ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करते हुए राज्य शासन एवं केन्द्र शासन के समस्त सेवाओ को लोकतंत्र के अंतिम व्यक्ति तक पहुचाने का कार्य करते है,अभी वर्तमान में वैश्विक महामारी कोरेना कोविड -19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए ग्रामीण स्तर में दिन-रात ड्यूटी करते रहे ,ड्यूटी के दौरान कई सचिव साथियों का कोरेना से संक्रमित होकर स्वर्गवास भी हो गया ,जिसे शासन द्वारा बीमा योजना की सुविधा नही मिल पायी इसके चलते मृतक सचिवो के परिजनों का आर्थिक एवं सामाजिक स्थिति खराब रहा ।

पंचायत सचिव के साथ नियुक्त कर्मचारि जैसे शिक्षा कर्मी को शासन द्वारा शासकीय करण कर दिया गया केवल पंचायत सचिव शासकीयकरण से वंचित है, ज्ञात हो कि जो पंचायत सचिवो की नियुक्ति 1995 में 500 रुपये से कार्य करते आ रहे है ।

उक्त पंचायत सचिवों के समस्योंओ को दृष्टिगत रखते हुए शीग्र ही उनकी मांगे पूरी कर पंचायत सचिवों को शासकीयकरण करे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button