छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में सर्व आदिवासी समाज ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग में चक्का जाम, यातायात बाधित

धमतरी। छत्‍तीसगढ़ के धमतरी जिले में सर्व आदिवासी समाज छत्तीसगढ़ ने 20 सितंबर को विभिन्न संवैधानिक मांगों को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में आंबेडकर चौक के पास धरना प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित होने से आवागमन 10 मिनट तक थम गया। राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। इसके चलते लोगों को काफी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सर्व आदिवासी समाज छत्तीसगढ़ द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन चल रहा है। मांगों को लेकर राज्य सरकार की ओर से कोई जवाब तलब नहीं होने से आहत होकर छत्तीसगढ़ महाबंद का आह्वान किया गया था। जिसमें धमतरी जिला के चारों तहसील में आयोजन किया गया।

प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग 30 को दोपहर तीन बजे 10 मिनट के लिए बाधित किया गया। गणेश चतुर्थी के समापन के अवसर पर शहर के अलावा आसपास के गांव, अन्य जिलों से लोग मूर्ति विसर्जन के लिए रुद्री बैराज पहुंच रहे थे। इसके चलते भी सड़क में आवागमन ज्यादा थी। ऐसी स्थिति में सड़क जाम होने से काफी परेशानियों का सामना करना। स्कूल छूटने के कारण स्कूल बच्चे व शिक्षक शिक्षिकाएं घर लौट रहे थे। उन्हें भी काफी परेशानी हुई।

विरोध प्रदर्शन में प्रमुख रूप से सर्व आदिवासी समाज के श्यामलाल नेताम, अनीता ध्रुव, खुशीराम ध्रुव, रामखिलावन कंवर, राम रोशन ध्रुव, संतराम ध्रुव, देव कुमार ध्रुव, ईश्वर ध्रुव, संपत ध्रुव, सूर्यकांत नेताम, आशीष मंडावी, लोकनाथ ध्रुव, सहदेव ध्रुव, नगरी के अध्यक्ष उमेश देव, युवा अध्यक्ष संत नेताम, सहित काफी संख्या में सर्व आदिवासी समाज के लोग शामिल थे। इसके पहले सुबह शहर के प्रमुख मार्गों में सर्व आदिवासी समाज के युवाओं ने विरोध स्वरूप बाइक रैली निकाली। रास्ते भर राज्य शासन के खिलाफ नारे लगते रहे। प्रदर्शन में धमतरी के अलावा अन्य जिलों से भी समाज के लोग धरना प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button