नेशनल/इंटरनेशनल

4 से 5 रुपए सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, जानें किस दिन लागू होगी नई कीमतें

नई दिल्ली। पेट्रोल.डीजल की बढ़ती कीमतों से जूझ रही जनता को जल्द बड़ी राहत मिलने वाली है। पेट्रोल.डीजल की कीमत में भारी.भरकम कटौती की जाएगी। इसका मसौदा तैयार हो चुका है। जल्द ही इसका ऐलान किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार पेट्रोल.डीजल की कीमत में प्रति लीटर 4 से 5 रुपए तक की कटौती का एलान अगस्त के महीने तक किया जा सकता है। तेल कंपनियों की ओर से ऐसे संकेत मिले है। साथ ही हाल ही में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी पेट्रोल.डीजल की कीमतों में कटौती की बात कही थी। एक टीवी चैनल से खास बातचीत के दौरान हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि जल्द ही पेट्रोल.डीजल सस्ता हो सकता है

केंद्रीय मंत्री ने यह भी दावा किया है कि पेट्रोल की कीमतें अप्रैल 2022 से नहीं बढ़ी हैं। उन्होंने इसका श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया। हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अगर दुनिया भर में ऐसी ही स्थिति रही तो तेल की कीमतों में और गिरावट आएगी। पीएम मोदी जनता के हित में जरूर फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि पहले ऑइल मार्केटिंग कंपनियां नुकसान में जा रही थीं, लेकिन अब ऐसा नहीं है।

एक साल से नहीं बढ़ी है पेट्रोल.डीजल की कीमत

पेट्रोलियम मंत्री ने यह भी बताया कि बीते एक साल में पेट्रोल की कीमतें नहीं बढ़ी हैं। इससे पहले दो बार नवंबर 2021 में और मई 2022 में फैसला लिया कि सेंट्रल एक्साइज को कम किया जाए। इसके कारण पेट्रोल और डीजल के दाम 6 रुपये और 13 रुपये कम हुए हैं। दूसरी ओर तेल कंपनियों की ओर से की कीमतों में कटौती की बात सामने आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button