हेल्थ

प्रदेश में बहू हो तो ऐसी, कोरोना संक्रमित ससुर को इलाज के लिए कंधे पर लादकर निकली

गुवाहाटी/रायपुर। कोरोना पॉजिटिव ससुर को बहू ने पीठ पर लादकर ऑटो रिक्शा तक पहुंचाया। दरअसल गुवाहाटी में ससुर कोरोना से पॉजिटिव थे, उनकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आया तो बहू निहारिका दास ने उन्हें अपनी पीठ पर लादकर ही ऑटो रिक्शा तक पहुंचाया।

इसके बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया। अपनी इस बेबसी को लेकर निहारिका दास का कहना है कि उम्मीद करती हूं कि भविष्य में किसी को इस तरह की स्थिति से न गुजरना पड़े। असम के नागांव के राहा इलाके की निहारिका के ससुर पान-सुपारी बेचने का काम करते हैं। निहारिका ने बताया कि 2 जून को उनमें कोरोना के लक्षण दिखने शुरू हुए थे।

इसके बाद निहारिका ने किसी तरह से ऑटो रिक्शा की व्यवस्था की और 75 वर्षीय ससुर को अस्पताल पहुंचाया। हालांकि निहारिका दास की मुश्किलें यहीं खत्म नहीं हुईं। नजदीक के अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें अपने ससुर को 21 किलोमीटर दूर स्थित कोविड अस्पताल लेकर जाना होगा, क्योंकि उनकी स्थिति गंभीर थी।

6 साल के बेटे की मां निहारिका ने कहा कि इसके बाद हमें एक और गाड़ी बुलानी पड़ी। वहां पर कोई एंबुलेंस, स्ट्रेचर की व्यवस्था नहीं थी। ऐसे में एक बार फिर से मुझे ही अपने ससुर को पीठ पर लादकर गाड़ी पर ले जाना पड़ा। निहारिका ने कहा कि उनके ससुर तुलेश्वर दास एक तरह से बेहोशी की हालत में थे। इसके कारण शारीरिक और मानसिक तौर पर काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button