छत्तीसगढ़बलोदा बाजार

अंतराज्यीय ठग गिरोह का किया भंडाफोड़ : इनाम का झांसा देकर ठगी करने वाले 14 आरोपियों की गिरफ्तारी, ₹2,00,000 मूल्य के सोने-चांदी के गहने और ₹10,000 नगद बरामद..

बलौदाबाजार : जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस ने इनाम देने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक अंतराज्यीय ठग गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह के 14 सदस्य, जिनमें 8 महिलाएं और 6 पुरुष शामिल हैं, को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में आरोपियों से ₹2,00,000 मूल्य के सोने-चांदी के गहने और नगदी ₹10,000 बरामद की गई है। इसके अलावा, पुलिस ने 22 मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं।

पुलिस के अनुसार, इस गिरोह ने जिले के थाना लवन क्षेत्र में कुल 6 सिलसिलेवार ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया। आरोपी विशेषकर दोपहर के समय घर में अकेली रहने वाली महिलाओं को अपना निशाना बनाते थे। वे गली-गली घूमकर अकेली या वृद्ध महिलाओं के घरों को टारगेट करते थे और उन्हें विभिन्न प्रकार के प्रलोभन देकर ठगी का शिकार बनाते थे।

इस गिरोह की ठगी का तरीका काफी चालाकी भरा था। प्रार्थी चंद्र कुमार वर्मा ने 1 अक्टूबर 2024 को थाना लवन में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी पत्नी घर में अकेली थी, जब दो अज्ञात महिलाएं घर में आईं और कहा कि यदि उनके पास टूटा हुआ चांदी या सोने का गहना है, तो वे उसका प्रचार करेंगे और गहना वापस करने पर कुछ इनाम भी देंगे। उनकी बातों में आकर, वर्मा की पत्नी ने अपने गहने उन्हें दे दिए, जिसके बाद वे महिलाएं वापस नहीं आईं।

पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर जांच शुरू की और अंततः इस अंतराज्यीय ठगी करने वाले गिरोह का पता लगाया। पुलिस टीम ने गिरोह के सदस्यों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसमें आरोपियों ने ठगी की घटनाओं को स्वीकार किया।

गिरफ्तार आरोपियों को आज अदालत में पेश करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। पुलिस ने जनता से अपील की है कि वे इस तरह के मामलों में सतर्क रहें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत स्थानीय पुलिस को दें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button