छत्तीसगढ़

कलेक्टर श्री सिंह ने होम आइसोलेशन मे रह रहे लोगो से उनका कुशलक्षेम पूछा

महासमुंद। ज़िले में कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ते मामलो की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए ज़िला प्रशासन के साथ स्वस्थ अमला पूरी शिद्दत के साथ लगा हुआ है । होम आइसोलेशन मे रह रहे लोगो,शहरी और ग्रामीण प्राथमिक और उप स्वास्थ्य केंद्रों में ज़रूरी स्वास्थ्य सुविधाओं ज़रूरी दवाइयों का पर्याप्त भंडारण आदि लेकर ज़िला प्रशासन सतत नज़र बनाए हुए है ।

कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने आज पटेवा में होम आइसोलेशन मे रह रहे लोगो से उनका कुशलक्षेम पूछा और बातचीत की। श्री सिंह ने कहा की होम आइसोलेशन नियम का पालन करें । उन्होंने कहा कि निर्धारित अवधि तक घर के अन्दर रहे ।

अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य को ध्यान रखते हुए पूरी तरह से कोविड गाइड लाइन का पालन करें और दूसरों को भी करने कहे। कोई दिक़्क़त या तकलीफ़ होने पर स्थानीय स्वास्थ्य कर्मी या कंट्रोल रूम को सूचित करें । उन्होंने अन्य लोगों से कोरोना से बचाव के लिए सजग,सतर्क रहने ,मास्क लगाने,सोशल डिस्टेंसिंग और बार-बार हाथ धोने का आग्रह किया ।

कलेक्टर श्री डोमन सिंह पटेवा के स्वास्थ्य केंद्र एवं हेल्थ एन्ड वेलनेस सेंटर के साथ ही वैक्सीनेशन सेंटर किए जा रहे कोविड-19 टीकाकरण, का भी मुआयना किया । स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा बताया गया कि अभी तक 200 से ज़्यादा पात्र लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है ।

इस पर उन्होंने टीकाकरण केंद्र के कर्मचारियों एवं आम जनता की हौसला अफजाई की तारीफ़ । इस मौक़े पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के श्री आकाश छिकारा, नायब तहसीलदार पटेवा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

उन्होंने कोविड -19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जानकारी भी दी। स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य सुविधा बेहतर करने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। टीकाकरण कराने आने वाले लोगों ख़ासकर अधिक उम्र के लोगों पर ख़ास ध्यान रखने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर प्रतिदिन आने वाले मरीजों की औसत संख्या, डॉक्टरों, नर्सों तथा दवाइयों की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button