क्राइमछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में अब महिलाओं को राज्य महिला आयोग आने में नहीं होगी परेशानी

रायपुर। राज्य महिला आयोग अपने भवन और सुनवाई की जगह जल्द बदलने जा रहे हैं। वर्तमान में महिला आयोग का कार्यालय जल विहार स्थित गायत्री भवन में संचालित हो रहा है।

बढ़ते केस और सुनवाई के लिए जगह की कमी को ध्यान में रखते हुए आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से नए भवन का अनुरोध किया था। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में संचालित भवन किराए का है। साथ ही अधिकांश लोगों को जगह की जानकारी नहीं होने से वे महिला आयोग तक पहुंच नहीं पाते। इन सभी कारणों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अवगत कराने पर उन्होंने तत्काल संज्ञान में लिया है।

उन्होंने शास्त्री चौक स्थित राज्य निर्वाचन आयोग कार्यालय के 14 कमरों को महिला आयोग को आवंटित करवाया है। ज्ञात हो विगत दिनों राज्य निर्वाचन आयोग के नए कार्यालय का ई-लोकार्पण भी किया जा चुका है। राज्य निर्वाचन आयोग के अध्यक्ष से मिलकर डॉ. किरणमयी नायक ने विस्तृत चर्चा की। उनके साथ सभी कमरों की स्थिति को देखा और जाना।

इस दौरान अध्यक्ष राज्य निर्वाचन आयोग ठाकुर रामसिंह ने उन्हें बताया कि जनवरी माह में राज्य निर्वाचन आयोग का भवन खाली कर दिया जाएगा। अटल नगर स्थित भवन में पूरी तरह से स्थांतरित हो जाएगा। जनवरी माह में राज्य महिला आयोग को शास्त्री चौक में अपना कार्यालय मिल जाएगा। फरवरी माह तक राज्य महिला आयोग की शिफ्टिंग का कार्य भी पूर्ण कर लिया जाएगा।

इससे पूरे प्रदेश भर की महिलाओं को आयोग के समक्ष आने-जाने में किसी भी प्रकार से कोई दिक्कत नहीं होगी। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, अदालत, तहसील सभी पास होने से महिलाओं के लिए आयोग का यह कार्यालय काफी सुरक्षित और उपयुक्त साबित होगा। कार्यालय अवलोकन के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग के के कई अधिकारी और राज्य महिला आयोग के संचालक अभय देवांगन ,अधिवक्ता शमीम रहमान, विनोद नायक व अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button