क्राइमछत्तीसगढ़

कोरबा में नकली नोट के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, अलग अलग दुकानों में खपाते थे नोट

कोरबा। शहर के बुधवारी बाजार में नकली नोट को असली बताकर खपाते हुए दो आरोपी को पुलिस ने पकड़ा है। गुरुवार को सीएसईबी चौकी पुलिस को सूचना मिला की बुधवारी बाजार में एक व्यक्ति को नकली नोट के साथ पकड़ा गया है।

सूचना पर सीएसईबी पुलिस चौकी में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक भागीरथी चौधरी के द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर नकली नोट खपाने का प्रयास कर रहे रमेशरा अमलेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उनसे बताया कि वो अपने साथी राय बहादुर एवं गुलाब अहिरेश के साथ मोटरसाइकिल में नकली नोट लेकर बुधवारी बाजार में आकर अलग-अलग दुकानों में जाकर नकली नोट चलाने का प्रयास कर रहे थे।
आरोपी रमेशरा अमलेश की निशानदेही पर आरोपी उसकी मोटरसाइकिल की डिक्की से 200 रुपए एवं 500 रुपए मूल्य वर्ग का नकली नोट बरामद किया गया। अन्य आरोपी रायबहादुर एवं गुलाब अहिरेश को उसके साथी रमेशरा के पकड़े जाने की जानकारी हो गई थी, जिसके वजह से दोनों फरार हो गए थे। इनकी गिरफ्तारी के लिए चेकिंग अभियान चलाया गया।

चेकिंग के दौरान एक आरोपी गुलाब अहिरेश मरवाही का पकड़ा गया। पूछताछ पर दोनों आरोपी ने बताया कि राय बहादुर अपने घर में नकली नोट छापने के लिए रंगीन प्रिंटर रखा है। उसी प्रिंटर से राय बहादुर नकली नोट छाप कर इन्हें देता है फिर तीनों आसपास के बाजारों में जाकर समान खरीददारी कर दुकानदार को नकली नोट पकड़ा देते हैं। आरोपी गुलाब अहिरेश के निशानदेही पर ग्राम रटगा जाकर राय बहादुर के घर से एक रंगीन प्रिंटर जब्त किया गया। आरोपी राय बहादुर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। आरोपीगण रमेशरा अमलेश के कब्जे से 8200 एवं गुलाब अहिरेश के कब्जे से 9300 रुपये कुल 17500 रुपए मूल्य नकली नोट,एक रंगीन प्रिंटर तथा एक मोटर साईकल जब्त की गई। मामले में आरोपी के विरुद्ध धारा 489(क) , 489(ख) एवं 489(ग) भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button