छत्तीसगढ़

लॉक डाउन के पूर्व कोरोना ने जमकर मचाया आरंग ब्लॉक में कहर, आज मिले 73 मरीज

आरंग। लॉक डाउन के पूर्व कोरोना अपने चरम सीमा पर हैं, आज शुक्रवार को कोरोना अपने सभी रिकार्ड को तोड़ते हुए आरंग ब्लॉक में 73 लोगो को संक्रमित किया है ।स्वास्थ अधिकारी डॉ रॉय से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज आरंग ब्लॉक में कुल 319 कोविड टेस्ट किये गए जिसमे 73 मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।

जो अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है ।उन्होंने लोगो से अपील की है सावधानी बरतें और मास्क अवश्य लगावे।स्वास्थ विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आरंग में सर्वाधिक मरीज मिले है।

यहां आज 103 कोविड टेस्ट किये गए जिसमे 38 कोरोना पोजेटिव मरीज की पहचान की है जिसमे सर्वाधिक 08 मरीज नगरीय निकाय क्षेत्र से है तथा शेष आसपास के ग्रामीण अंचल से है। कुल मिला कर कोरोना पुरे ब्लॉक में पैर पसार चूका है ।आज आरंग पालिका क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड क्र 01 और श्याम बाजार से दो दो मरीज मिले है तथा बालाजी पुरम , वार्ड क्र 06 , वार्ड क्र 04 तथा अकोली रोड से एक एक मरीज मिले है। इसके अलावा

मोखला से 05

रसनी से 05

भिलाई से 02

अमेठी से 02

चरौदा से 02

रायतुम से 02

कुम्हारी से 03 और रायपुर

खम्हारडीह से 02 मरीज मिले है तथा कठिया,जरौद, गुजरा , छोटे अकोली , पलौद , डीघारी तथा तिल्दा से एक एक कोरोना पोजेटिव मरीज मिलने की पुष्टि स्वास्थ विभाग ने की है।

आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राखी में 71 कोविड टेस्ट में 18 , मंदिर हसौद में 82 कोविड टेस्ट में 04 , रीवा में 25 कोविड टेस्ट में 10 और भानसोज में 22 कोविड टेस्ट में 03 कोरोना पोजेटिव मरीज मिले है। फरफौद में 10 और कुरुद कुटेला में 06 कोविड टेस्ट किये गए जिसमे एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नही मिला है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते लोग बैचेन नजर आ रहे है ।

लेकिन फिर भी जितना सावधानी बरतना चाहिये उतना नहीं बरत रहे हैं, जैसे ही लॉक डाउन की घोषणा हुयी लोग राशन पानी की जुगाड़ में भूल गये, कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना है, जिसका अंजाम इस लॉक डाउन के दौरान भयंकर रूप में दिखेगा इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है।अब देखने वाली बात होगी कि लोग कल से कितना लॉक डाउन का पालन करते हैं, और प्रशासन कितना शख्ती बरतेंगी, व लगाये गए लॉक डाउन से कोरोना कितना कंट्रोल होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button