क्राइमछत्तीसगढ़

अंबिकापुर में हाथियों ने फिर तोड़े 4 घर, बेघर हुए ग्रामीण

अंबिकापुर। जिले में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा हैं । शुक्रवार रात वन परिक्षेत्र मैनपाट में 8 हाथियों के दल ने चार और मकानों को तोड़ दिया हैं। जंगली हाथी रोजाना दो-चार घरों को अपना निशाना बना रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार वन परिक्षेत्र मैनपाट के पीडिया चौकीपाली मोहल्ला के गौरी और मनमोहन के घरों को तोड़ दिया हैं। वहीं इसी वन परिक्षेत्र के पेट पंचायत के बाव पहाड़ के नेतराम और मनीराम के घरों को तोड़ दिया हैं।

इलाके में पहाड़ी कोरवा जाति के लोग निवासरत हैं। जंगली हाथियों के द्वारा इनके मकानों को तोड़े जाने से लोग खुले आसमान के निचे रात गुजरने को मज़बूर हैं। वन विभाग का कहना है कि गावों मे बराबर मुनादी कराकर ग्रामीणों को सचेत किया जाता हैं। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा न ही मुनादी कराई जाती हैं और न ही विभाग के कर्मचारी रात के समय गाँव में मौजूद होते हैं। ऐसे में पहुंचवीहीन इलाके में बसे ग्रामीण दहशत के साये में है।

वर्जन : वनमंडलाधिकारी सरगुजा पंकज कमल से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि घरों के तोड़े जाने की सूचना प्राप्त हुई हैं और हमारा पूरा टीम घटना स्थल पर मौजूद हैं। जिन लोगों के घरों को हाथियों ने नुकसान पहुंचाया गया हैं। उनके मुआवजे की कार्यवाही भी पूरी कर ली गई हैं। डीएफओ सरगुजा ने कहा कि हमारी पूरी टीम दिनरात मौके पर मौजूद रहती हैं। गजराज वाहन और गेम गार्ड भी वहां निगरानी में लगा रखे हैं और सिफ्ट में विभाग के लोग ड्यूटी कर रहें हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button