Uncategorized

मानिकपुरी पनिका समाज का प्रादेशिक बैठक संपन्न, समाज को आगे ले जाने का आव्हान

राजनांदगाँव। मानिकपुरी पनिका समाज को एकता के सूत्र मे बांधने एक संगठन,एक नेतृत्व को लेकर भारतीय मानिकपुरी पनिका समाज के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ देवधर महंत के मुख्य आतिथ्य और पूर्व राष्ट्रीय सामाजिक न्यायाधीश सत्य प्रकाश मानिकपुरी की अध्यक्षता मे राजनांदगाँव के पुराना ढाबा कबीर सत्संग भवन मे संपन्न हुआ।

सद्गुरु कबीर साहेब के तैल चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन ,आरती के साथ शुभारम्भ किया गया पश्चात खोमन दास मानिकपुरी जिलाध्यक्ष राजनांदगाँव ने स्वागत भाषण प्रस्तुत कर अभिवादन किया।

डाॅ देवधर महंत ने आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि समाज के सर्वांगीण विकास के लिए एकता आवश्यक है। सर्व सम्मति से प्रदेश का निर्वाचन होगा तभी एकरूपता आयेगी और समाज मजबूत होगा। समाज मजबूत होगा तभी हम मजबूत बनेंगे।

समाज सर्वोपरि है,समाज के बिना हम सभी अधूरे हैं। विध्वंसक तत्वों से निराश नहीं होना चाहिये। ऐसे तत्वों ने राम को भी नही छोड़ा था। निर्वाचन हेतु समाज के वरिष्ठ निर्वाचन अधिकारी सत्यप्रकाश मानिकपुरी के नेतृत्व मे विधिवत एवं निष्पक्ष निर्वाचन होगा।

सत्य प्रकाश मानिकपुरी ने बताया कि निर्वाचन की प्रक्रिया किस तरह से होना चाहिये इस संबंध में विस्तार से उपस्थित जिला प्रतिनिधिओं बताया।

रायपुर से पधारे ओमप्रकाश मानिकपुरी ने एक नेतृत्व एक संगठन का समर्थन करते हुए कहा कि समाज के हित मे मेरा जीवन समर्पित है।

एक होने का आव्हान किया। सुमित दास ने ने संबोधित करते हुए कहा कि हम कबीर के हैं। सद्गुरु कबीर साहेब जी के साखी शबद का अनुसरण करते हुए समाज को विकास की ओर ले जायें।

बैठक को रेशम दास,प्रशांत मानिकपुरी, गजानंद दास कुलदीप,महाबल बघेल, सुरेन्द्र मानिकपुरी,मुकुन्द दास मानिकपुरी,गोकुल मानिकपुरी,संतु मानिकपुरी,पी डी कुलतेश्वर,रवि मानिकपुरी के प्रदेश से आये जिले प्रतिनिधिओं ने अपने अपने विचार व्यक्त किये। सभी ने एक समाज एक नेतृत्व का पुरजोर समर्थन किया।

उपस्थित समाज प्रतिनिधिओं की सहमति से प्रदेश स्तरीय चुनाव व बचे हुए जिले मे निर्वाचन किये जाने हेतु निर्वाचन कमेटी बनाई गई है जिसमे प्रदेश के अलग अलग जिले से 11 सदस्य नियुक्त किया गया है।

कार्यक्रम का संचालन समन्वय समिति के सदस्य सेवक दास दीवान,श्याम दास महंत ने संयुक्त रूप से किया।

कार्यक्रम की व्यवस्था अंजोर दास,शेखर दीवान,भानु दास महंत,पूरन दास पड़वार,ज्ञानुदास आदि ने सफलता पूर्वक निभाया। पूरे प्रदेश के 23 जिले के प्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button