नेशनल/इंटरनेशनल

कोरोना के चलते अब इस राज्य में लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन, आज होगा फैसला

महाराष्ट्र। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य में बेकाबू होते कोरोनासंक्रमण को रोकने के लिए रविवार को लॉकडाउन का फैसला ले सकते हैं| इस संबंध में मुख्यमंत्री की आज कोविड टास्क फ़ोर्स के साथ बैठक है।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि लॉकडाउन को लेकर वह पिछले कुछ दिनों से विभिन्न क्षेत्रों और निजी अस्पतालों के लोगों से बात कर रहे हैं। और वह सभी सरकार को समर्थन देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने कि चर्चा करने के लिए प्रमुख मंत्रियों की एक बैठक आयोजित करने का फैसला किया है।

फिलहाल इस लॉकडाउन को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई हैं, लेकिन ख़बरों की मानें तो यह दो हफ़्तों का हो सकता है। बता दें की कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने भी शानिवार को कहा था कि संक्रमण की रोकथाम के लिए कुछ दिनों के लॉकडाउन की जरूरत है।

अशोक चव्हाण ने कहा कि मुख्यमंत्री रविवार को राज्य कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक करेंगे। संक्रमण को रोकने के लिए प्रतिबंध लगाते समय एक बैलेंस होना चाहिए और प्रतिबंध लगाने के दौरान आवश्यक कार्यों पर भी विचार किया जाना चाहिए। चव्हाण ने कहा कि लॉकडाउन कैसा होगा, क्या चीजें दायरे में होंगी और लॉकडाउन की अवधि क्या होगी, इस पर जल्द फैसला लिया जाएगा ।

शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय से एक बयान आया था कि महाराष्ट्र में स्थिति बहुत ख़राब होती जा रही है।मुख्यमंत्री कार्यालय ने अपने बयान में यह भी कहा कि एक तरफ लोगों की भावनाएं हैं और दूसरी तरफ महामारी का प्रकोप| ऐसे में इस लड़ाई को जीतने के लिए कुछ कड़े फैसले से गुजरना आवश्यक है ।

बता दें कि संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र देश का सबसे प्रभावित राज्य है बीते 24 घंटों में राज्य में 55 हज़ार मामले सामने आए हैं और 309 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button