छत्तीसगढ़

श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने की अपील, लॉकडाउन में घर पर रहें, कोरोना से बचें

रायपुर। मंत्री व आरंग के विधायक डॉ. शिवकुमार डहरिया ने प्रदेश के नागरिकों सहित क्षेत्रवासियों से अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण से बचने लॉकडाउन में घर पर ही रहें। डॉ.डहरिया ने कहा कि एक बार फिर कोरोना महामारी ने विकराल रूप लेकर हम सबकों खतरे में डाल दिया है।

ऐसे में थोड़ी सी सावधानी आपका और आपके परिवार को खतरे से बचाए रख सकता है। उन्होंने प्रदेश को कोरोना संक्रमण से जल्द मुक्त करने और इस गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों की जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। डहरिया ने कहा कि आप सभी प्रयास करें कि अपने घर पर ही रहें।

भीड़-भाड़ वाले स्थान में जाने से बचें। अभी किसी प्रकार का सामूहिक आयोजन न करें। मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करें। अपने हाथों को साबुन से बार-बार धोते रहें। बुजुर्गां और बच्चों का ख्याल रखें। साथ ही रोग प्रतिरोग क्षमता बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक काढ़े या घर में ही उपलब्ध वस्तुओं का उपयोग करें।

उन्होंने कहा कि इस बीमारी से जुड़े प्रारंभिक लक्षण दिखने पर अपना परीक्षण कराएं। नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में या किसी चिकित्सक से संपर्क करें। चिकित्सक की सलाह पर निर्धारित दवाओं का उपयोग करना प्रारंभ करें।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button