छत्तीसगढ़

अगर कोरोना को हराना है तो ज्यादा से ज्यादा संख्या में अस्पताल पहुंचकर जांच करवाएं और कोरोना टीका लगवाएं : डॉ रश्मि चंद्राकर

महासमुंद : महासमुंद जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ रश्मि चंद्राकर ने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में जांच कराने अथवा कोरोना टीका लगवाने लोग अस्पताल पहुंचे।

डॉ रश्मि चंद्राकर ने आगे बताया कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार इस कोरोना महामारी के प्रकोप के समय जनता के साथ खड़ी है। छत्तीसगढ़ में रोजाना 50,000 लोगों की जांच हो रही है एवं करीब तीन लाख व्यक्तियों को रोजाना टीकाकरण भी किया जा रहा है।

और ज्यादा संख्या में जांच कराने की वजह से भले ही आज छत्तीसगढ़ में 12 से 15 हजार लोग संक्रमित हो रहे हैं परंतु उतनी ही तेजी से ठीक भी हो रहे हैं। भूपेश सरकार की बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था के वजह से रोजाना 10 से 12‌ हजार मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी लौट रहे हैं। ऐसे में हम सब की यह जिम्मेदारी बनती है कि अगर कोरोना का जरा सा भी लक्षण दिखता है तो हमें तुरंत अस्पताल जाकर कोरोना जांच करवाना चाहिेए एवं टीकाकरण भी करवाना चाहिए।

बहुत से लोग ऐसे हैं जो इस महामारी को छुपा कर रख रहे हैं। कोरोना महामारी अन्य बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों पर जल्दी अटैक करती है।‌ और शरीर में इंफेक्शन बढ़ जाने की वजह से उनकी मृत्यु हो जाती है, मैं निवेदन करती हूं कुछ भी लक्षण दिखनेपर अस्पताल पहुंचे और कोरोना जांच जल्द ही करवाएं।

ज्यादातर मौत देरी से हॉस्पिटल पहुचने के कारण हो रहे है इस महामारी को छुपाने से आपके साथ-साथ आप के परिवार एवं आसपास के लोगों को भी जन हानि का सामना करना पड़ सकता है। छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार पर्याप्त मात्रा में जांच की व्यवस्था कर रखी है एवं टीकाकरण के व्यवस्था में भी कोई कमी नहीं है ऐसे में हम सभी जिला वासियों का या दायित्व बनता है कि कोरोना महामारी को मात देने के लिए जांच करवा कर अपना फर्ज निभाऐं।

जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा 7सदस्यीय कंट्रोल रूम बनाई गई है जो लगातार जरूरतमंदों लोगोकी सेवा कर रहे है आप सभी से विनम्र अपील घर पर रहे सुरक्षित रहें सरकार द्वारा दिए गए सभी गाइडलाइन एवं लॉक डाउन का पालन करें व अपने व अपने परिवार को कोरोनावायरस से सुरक्षित रखें

डॉ रश्मि चंद्राकर
जिलाध्यक्ष
महासमुंद जिला कांग्रेस कमेटी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button