छत्तीसगढ़

रायपुर में राज्य आपदा मोचन निधि से 10 दिन के भीतर ही 285 पदों पर मेडिकल स्‍टाफ की भर्ती

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल से कोविड संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए रायपुर जिले में राज्य आपदा मोचन निधि से पैरामेडिकल एवं डॉक्टर की भर्ती का अच्छा परिणाम मिलने लगा है। केवल 10 दिनों के भीतर ही 285 पदों पर भर्ती की गई है।

लॉकडाउन के समय जब राज्य एवं केंद्र के कार्यालय बंद थे, पोस्ट ऑफिस और कोरियर की सेवाएं भी उपलब्ध नहीं थी और ऐसे समय भर्ती एक कठिन कार्य था। रायपुर जिले में संचार के आधुनिकतम प्रणाली का उपयोग किया गया और गूगल तथा जिले की वेबसाइट के माध्यम से आवेदन सीधे आमंत्रित किए गए।

कोरोना की भयावह स्थिति, मौजूदा चुनौतियों और तात्कालिक आवश्यकता को देखते हुए रायपुर जिले को नौ अप्रैल को आपदा मोचन निधि से पदों को भरने की स्वीकृति मिली।

कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन के मार्गदर्शन में भर्ती समिति ने निर्णय लिया कि सभी स्वीकृत पदों के लिए गूगल फॉर्म के जरिए आवेदन आमंत्रित कर तत्काल नियुक्ति की जाए। इस निर्णय का सुखद परिणाम रहा। जिले में गूगल फार्म के जरिये बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त हो रहे हैं।

अगले तीन दिनों में स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन, वार्ड बॉय, सुरक्षाकर्मी एवं दंत चिकित्सक तथा आयुर्वेद अधिकारियों की शेष पदों पर नियुक्तियां कर ली जाएगी। इस कठिन समय में मेडिकल प्रोफेशन जैसी पवित्र व्यवसाय से जुड़े लोगों ने कोविड सेंटरों में कार्य करने काए जो जज्बा और हौसला प्रदर्शित किया है।

वह बेहद प्रशंसनीय है। निश्चित ही फ्रंटलाइन के रूप में चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ के साथ-साथ नागरिकों के सक्रिय सहयोग से हम कोरोना महामारी को परास्त करने में सफल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button