छत्तीसगढ़

राजधानी में लाकडाउन में 80 फीसद तक घटी पेट्रोल-डीजल की बिक्री

रायपुर। कोरोना संक्रमण के चलते हुए लाकडाउन ने पेट्रोल-डीजल की बिक्री में कमी कर दी है। पंप संचालकों की माने तो बीते 12 दिनों में पेट्रोल-डीजल की बिक्री करीब 80 फीसद तक कम हो गई है। राजधानी रायपुर में पेट्रोल इन दिनों 88.88 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.45 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

राहत की बात यह है कि बीते दिनों लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में अब विराम लग गया है और इसकी कीमतों में अब गिरावट या स्थिरता बनी हुई है। इस साल फरवरी में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में सर्वाधिक बढ़ोतरी हुई है।

पेट्रोल-डीजल के साथ ही रसोई गैस की मांग भी थोड़ी कम हो गई है। लाकडाउन के पहले जहां बुकिंग में ही 20 फीसद तक की तेजी आ गई थी। अब बुकिंग भी काफी कम हो गई है।

इधर, निर्माण कार्यों में लगे मजदूरों को दिया राशन

लाकडाउन में जरूरतमंदों को राशन वितरण करने का कार्य समाजसेवी संस्था वक्ता द्वारा राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में किया जा रहा है। 21 अप्रैल को आमापारा, अग्रसेन चौक, लाखे नगर में निर्माण मजदूरों, रोज कमाने खाने वालों, गरीबों व प्रवासी श्रमिकों को राशन बांटा गया।

वक्ता मंच के अध्यक्ष राजेश पराते, संयोजक शुभम साहू ने बताया कि संक्रमण के दौर में भी मंच के कार्यकर्ता आम जनता के मध्य पहुंचकर सेवा कार्यो को संचालित कर रहे है।

इस दौरान प्रशासन द्वारा जारी कोविड गाइड लाइन का पालन किया जा रहा है। आम जनता से भी संक्रमण के फैलाव को रोकने आवश्यक सावधानियां बरतने की अपील की जा रही है।

साथ ही वक्ता मंच द्वारा कोरोना पीड़ित व्यक्तियों को आवश्यक जानकारी, दवाइयां, अस्पताल व अन्य सुविधाओं के लिए आनलाइन परामर्श दिया जा रहा है।

आवश्यकता पड़ने पर सहायता भी उपलब्ध कराई जा रही है। जरूरतमंद व्यक्ति वक्ता मंच के हेल्प डेस्क वाट्सएप नंबर 9165599995 पर संदेश प्रेषित कर आवश्यक सलाह व मदद प्राप्त कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button