छत्तीसगढ़

छतीसगढ़ : राजधानी रायपुर में 10 पेटी अवैध शराब के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। अवैध रूप से दिगर प्रांत की अंग्रेजी शराब का बिक्री/भण्डारण करने वाले 2 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक सूचना प्राप्त हुई कि थाना राखी क्षेत्रांतर्गत ग्राम कुरू खार मैदान में एक व्यक्ति अवैध रूप से शराब की बिक्री कर रहा है। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण तारकेश्वर पटेल, नगर पुलिस अधीक्षक नवा रायपुर विश्व दीपक त्रिपाठी एवं थाना प्रभारी राखी श्री ए.ए.अंसारी द्वारा थाना राखी की एक विशेष टीम का गठन कर आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने पकड़ने निर्देशित किया गया।

जिस पर थाना राखी पुलिस की टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर देखने पर पाया गया कि एक व्यक्ति मोटर सायकल में शराब का कार्टून रखकर अवैध रूप से शराब बिक्री कर रहा है। जिस पर टीम द्वारा घेराबंदी कर व्यक्ति को पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम इकराम खान निवासी ग्राम पचेड़ा अभनपुर का होना बताया गया। टीम के सदस्यों द्वारा इकराम खान से शराब के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा शराब को राजिम निवासी राजेन्द्र सिंह उर्फ दद्दू ठाकुर से लाया जाना बताने के साथ ही अपने घर के पैरावट में 10 पेटी अंग्रेजी शराब को छिपाकर रखना भी बताया।

टीम द्वारा इकराम खान की निशानदेही पर 10 पेटी 31 पौवा अंग्रेजी शराब एवं मोटर सायकल जप्त करने के साथ ही राजिम निवासी राजेन्द्र सिंह उर्फ दद्दू ठाकुर की पतासाजी कर पकड़कर उसकी निशानदेही पर 02 पेटी अंग्रेजी शराब जप्त किया गया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कुल 12 पेटी 31 पौवा अंग्रेजी शराब जुमला कीमती 72,840/- रूपये एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध थाना राखी में अपराध क्रमांक 65/21 धारा 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही किया गया।

आरोपियों से जप्त शराब चण्डीगढ़ का है, जिसके संबंध में आरोपियों से विस्तृत पूछताछ की जा रहीं है। अवैध रूप से शराब का भण्डारण/तस्करी/खरीदी/बिक्री एवं नशा का काला कारोबार करने वाले कारोबारियों के विरूद्ध रायपुर पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा।

गिरफ्तार आरोपी-

01. इकराम खान पिता स्व0 करीम खान उम्र 45 साल निवासी ग्राम पचेड़ा थाना अभनपुर रायपुर।

02. राजेन्द्र सिंह उर्फ दद्दू ठाकुर पिता स्व0 झुनुसिंह उम्र 48 साल निवासी ग्राम राजिम थाना राजिम जिला गरियाबंद।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button