छत्तीसगढ़

कवर्धा :मंत्री मोहम्मद अकबर के पहल से जिला अस्पताल को मिला 7 वेंटीलेटर, सेवाएं प्रारंभ

कवर्धा। जिले के कोविड अस्पताल में कोरोना के गम्भीर मरीजों के उपचार की व्यवस्थाओं को कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के प्रयासों से अनवरत बढ़ाया जा रहा है।

जिले को 286 ऑक्सीजन सिलेंडर, 5 ऑक्सी फ्लोथेरेपी मशीन देने के बाद राज्य से प्राप्त 7 वेंटिलेटर को भी उन्ही के प्रयासों से सोमवार को शुरू कराया गया। जिला कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि जिले को राज्य से 7 वेंटिलेटर प्राप्त हुए थे, मंत्री के निर्देश पर हाल ही में जिले के 15 चिकित्सकों को इसके संचालन की सम्पूर्ण ट्रेनिंग देकर सोमवार से इसकी सेवाएं आरम्भ कर दी गई है।

कलेक्टर ने बताया कि सभी 7 वेंटिलेटर चालू हालत में है, लेकिन सोमवार को केवल 3 जरूरतमन्द मरीज होने के कारण सोमवार को 3 वेंटिलेटर को ही आरम्भ किया गया है। शेष 4 वेन्टीलेटर्स को भी आवश्यकतानुरूप सुचारू किया जायेगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ शैलेन्द्र मण्डल, जिला सर्विलेंस अधिकारी डॉ केशव ध्रुव, कोविड अस्पताल के नोडल डॉ आदेश बागड़े, एनेस्थीसिया विशेषज्ञ डॉ मनीष नाग, आरएमओ डॉ पी.सी. प्रभाकर, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी शिव गोपाल परिहार द्वारा पीपीई किट पहनकर भीतर कोविड अस्पताल के भीतर जाकर वेंटिलेटर शुरू कराया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button