नेशनल/इंटरनेशनल

पत्नी की मौत के 5 वर्ष बाद पति ने रचाई शादी, बेटी ने शेयर की दिल छू लेने वाली तस्वीरे

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग शख्स के पुनर्विवाह की खूब चर्चा हो रही है. दूसरी बार जीवन संगिनी बननेवाली उनकी पत्नी भी विधवा हैं. दिलचस्प बात ये है कि तस्वीर को 71 वर्षीय शख्स की बेटी ने ट्विटर पर साझा किया है. एक असाधारण घटना पर लोगों के अलग-अलग रिएक्शन सामने आ रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक 71 वर्षीय शख्स की दूसरी शादी की दिल को छू लेनेवाली तस्वीर यूजर्स का दिल जीत रही है. तस्वीर को किसी और ने नहीं बल्कि ट्विटर पर उसकी बेटी ने साझा किया. शख्स की पहली पत्नी की मौत पांच साल पहले हो गई थी और तब से अपनी जिंदगी अकेले जी रहे थे. शख्स की बेटी अदिति ने नव विवाहित दंपति की तस्वीर फेस मास्क पहने और वरमाला लिए शेयर की.

बेटी ने फोटो जारी करते हुए लिखा, “ये मेरे 71 वर्षीय पिता हैं, 5 वर्षों तक विधुर रहने के बाद दोबारा शादी कर रहे हैं और वो भी अन्य विधवा के साथ. मेरी हमेशा से यही चाहत थी कि उनकी दूसरी शादी हो जाए क्योंकि कोई भी अकेला होने का हकदार नहीं है.” उसने आगे बताया कि ये मामला उतना आसान नहीं बल्कि पेचीदा रहा है. दूसरी शादी के लिए भारत में सीधा और सपाट कोई कानून नहीं है. हमें नहीं पता कि क्या समाज दोनों को स्वीकार करेगा. हम अभी भी नहीं जानते हैं कि क्या दोनों एक दूसरे के अनुकूल होंगे.

बता दे फोटो के शेयर होते ही पूरे इंटरनेट पर चा गई और इसे हजारों में लाइक्स मिल रहे हैं. सोशल मीडिया यूजर नव विवाहित जोड़े पर अपना प्यार उड़ेल रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, “मुझे खुशी है कि आपके पिता की दोबारा शादी हो गई. मेरा मानना है कि हर शख्स को अपनी जिंदगी जीने का अधिकार है. लोगों की परवाह कौन करता है. लेकिन उन्हें एक दूसरे को स्वीकार करना होगा क्योंकि उन्होंने दूसरी शादी करने पर सहमति जताई है. उन्हें एक दूसरे की मदद करनी है, न कि लोगों की.”

वही एक अन्य यूजर ने कुछ इस तरह भावना जाहिर की, “बुढ़ापा दर्द है. पार्टनर को समझे बिना ये खौफनाक हो जाता है. अपने पिता की देखभाल करो. उनको अभी भी आपके प्यार और समर्थन की जरूरत होगी. मेरे माता-पिता की शादी को 65 साल हो चुके हैं. दोनों हर समय एक दूसरे के लिए हैं. उनको अलग नहीं किया जा सकता.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button