छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के इस जिले में एफआइसीसीआइ 100 और डब्लूएचओ 50 बिस्तरों का बनेगा कोविड अस्पताल

बिलासपुर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं छत्तीसगढ़ के विभिन्ना क्षेत्रों में स्थिति का जायजा लेने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस विधायक दल की वर्चुअल बैठक ली। बैठक में शहर विधायक शैलेष पांडेय ने बिलासपुर की वर्तमान हालात से अवगत कराया।

साथ ही आक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन, अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता, कोविड केंद्रों की स्थिति, डाक्टरों की कमी एवं अन्य मुद्दों पर मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान आकर्षित कराया। विधायक ने शासकीय योजनाआंे का लाभ और बेहतर तरीके से सभी शहरवासियों को मिले, इसको लेकर भी अपनी बात रखी।

विधायक पांडेय ने बिस्तरों और स्वास्थ्य सुविधा को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान आकर्षित कराया। इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बिलासपुर में राष्ट्रीय संस्था एफआइसीसीआइ सीएसआर मद से 100 बिस्तर और अंतरराष्ट्रीय संस्था विश्व स्वास्थ्य संगठन 50 बिस्तरों का शीघ्र ही अस्पताल बनाएगी। इन अस्पतालों में बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर, डाक्टर, स्टाफ, दवाइयां, सर्व सुविधायुक्त बेड, वेंटीलेटर उपलब्ध होंगे।

इन संस्थाओं के द्वारा विश्व के अलग-अलग देशों में सर्व सुविधायुक्त अस्पतालों का संचालन किया जा रहा है। बिलासपुर में अस्पताल बनने के बाद लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो पाएगी। वहीं विधायक ने बिलासपुर में विशेष ध्यान देने और सर्व सुविधायुक्त नवीन अस्पताल निर्माण के संबंध में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव को धन्यवाद दिया है।

विधायकों ने अपने क्षेत्रों की दी जानकारी

बैठक में सभी मंत्रियों एवं विधायकों को अपने-अपने क्षेत्रों की जानकारी प्रदान करने का अवसर मिला। मंत्री एवं विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्रों की बातों को सरकार के समक्ष रखा। इन बातों को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया और कहा कि सरकार कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। वहीं विधायकों ने सर्वसम्मति से अपनी विधायक निधि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए प्रदान करने का निर्णय लिया है।

विधायक ने सरकार से रखी मांगे

विधायक पांडेय ने बैठक में मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री को बिलासपुर की स्थिति से अवगत कराया और अस्पतालों में आक्सीजन सिलिंडर, बेड, रेमडेसिविर इंजेक्शन, स्टाफ, फंड, डाक्टरों की कमियों को दूर करने की मांग रखी। इस पर सरकार ने कमियों को दूर करने का आश्वासन दिया है। साथ ही बिलासपुर में 30 डाक्टरों की नियुक्ति और 100 बिस्तरों के अस्पताल निर्माण की जानकारी दी। उन्होंने यह भी कहा कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए बेहतर कार्य कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button