छत्तीसगढ़

कोरोना संक्रमण के बीच विकास उपाध्याय ने की 15 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की मांग, कहा-वर्तमान समय जान बचाने का

रायपुर। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच संसदीय सचिव विकास उपाध्याय का बड़ा बयान सामने आया है। उपाध्याय ने प्रदेश में 15 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण से गंभीर हुए हालात अब धीरे-धीरे सुधरते दिख रहे हैं और इसकी मुख्य वजह लॉकडाउन ही है। ऐसे में इस स्थिति को और बेहतर बनाए रखने 15 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाया जाना चाहिए। विकास उपाध्याय ने कहा कि इस बार आम जनता खुद चाह रही है कि जान है तो जहान है और जिस तरह से इस बार के लॉकडाउन को आम जनता का समर्थन मिला है वह अभूतपूर्व है।

ज्ञात रहे कि बढ़ते कोरोना के दूसरे वेव को रोकने विकास उपाध्याय ने सबसे पहले लॉकडाउन लगाए जाने की वकालत की थी। उपाध्याय ने कहा कि वर्तमान में राज्य में रिकवरी रेट 82 प्रतिशत है।

लेकिन 15 मई तक अगर इस लॉकडाउन को यथावत बनाए रखते हैं तो निश्चित तौर पर रिकवरी रेट 95 प्रतिशत तक बढ़ सकती है और संक्रमण को भी काफी कम करने सफलता मिल सकती है। विकास उपाध्याय ने कहा, वर्तमान समय जान बचाने का है। उन्होंने कहा कि अप्रैल की शुरुआत में रायपुर की संक्रमण दर 50 प्रतिशत से अधिक थी। अब यह 29 प्रतिशत तक घट गई है और हमारा टारगेट 15 मई तक 10 प्रतिशत तक आने का होना चाहिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button