छत्तीसगढ़पॉलिटिक्स

दिल्ली की आप सरकार की तर्ज पर छग में भी ऑटो- टैक्सी वालों को 5 हज़ार दिए जाये: डागेसवर भारती

आरंग। आम आदमी पार्टी आरंग विधानसभा प्रभारीछत्तीसगढ़ डागेसवर भारती ने कहा कि दिल्ली सहित देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है । कोरोना के बेकाबू हो रहे मामलों के बीच दिल्ली में लॉकडाउन जैसी स्थिति है, इसे देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा एलान किया है कि दिल्ली सरकार सभी ऑटो और टैक्सी ड्राइवरों को 5,000 रुपये देकर उनकी मदद करेगी, ताकि इस आर्थिक तंगी के दौर में उनको थोड़ी मदद मिल सके ।

आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक प्रत्यसी रहे डागेसवर भारती ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन जैसी स्थिति से रोजाना बेसिस पर कमाने वालों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं आटो और टैक्सी चालकों की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं । ऐसे में केजरीवाल जी का यह एलान उन्हें बड़ी राहत दे सकता है ।

पिछली बार लॉकडाउन में दिल्‍ली सरकार ने करीब 1 लाख 56 हजार ऑटो और टैक्‍सी चालकों की मदद की थी ।

छत्तीसगढ़ में भी लगातार लॉकडाउन लग रहा है, यहां भी ऑटो और टैक्सी चालकों की मुश्किलें बढ़ गई है । दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की तर्ज पर भूपेश सरकार को भी छत्तीसगढ़ में ऑटो और टैक्सी चालकों की 5 हज़ार की आर्थिक सहायता देनी चाहिए ताकि इनकी भी ज़िन्दगी इस लॉकडाउन में सही तरीके से चल सके ।साथ ही साथ छत्तीसगढ़ सरकार अपना वादा निभाते हुए बुजुर्ग की पेंशन योजना 1500 करने की बात की थी उस पर अमल करे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button