छत्तीसगढ़

नगर पलिका अध्यक्ष द्वारा जरूरतमंद लोगों मिल रहा है सूखा राशन

महासमुंद। नगर पालिका द्वारा गरीब एवं जरुरतमंद परिवारों को नियमित सूखा राशन वितरण किया जा रहा है। नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने गुरुवार को वार्ड नंबर 11, 12 तथा 17 में पार्षदों की मौजूदगी में दो-दो सौ पैकेट राशन बांटा गया है। नगर पालिका सीमा के विभिन्न वार्डों में अब तक 6 हजार से अधिक राशन पैकेट घरों घर पहुंचाया गया है। वैश्विक महामारी और बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर 6 मई से 17 मई 2021 तक जिले को कंटेनमेंट जोन (लाक डाउन) घोषित किया गया है। जिसके चलते गरीब मजदूरी कर जीवनयापन करने वाले परिवारों को आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में राशन की समस्या न हो, इसे देखते हुए पालिका अध्यक्ष, पार्षद तथा पालिका के अन्य मदों से जरुरतमंदों को मदद पहुंचायी जा रही है।
छत्तीसगढ़ सहित महासमुंद जिले में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण का फैलाव तेजी हो रहा है। इसके प्रभाव को कम करने और संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए 14 अप्रैल से जिले को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। जिसके कारण सभी अतिआवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी व्यवसाय को बंद रखा गया है। इसका असर उन लोगों पर पड़ा है जो रोजी रोटी के लिए मजदूरी करके अपना और परिवार का भरण पोषण करते हैं। ऐसे लोगों को परेशानी न हो नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर और वार्डों पार्षदों ने अपने निधि और पालिका मदों से सभी वार्डों में राशन सामग्री घरों घर पहुंचाने का निर्णय लिया गया।
अब तक आधे से ज्यादा वार्डों में 6 हजार से अधिक सूखा राशन पैकेट का वितरण किया जा चुका है। गुरुवार को भी पालिका अध्यक्ष एवं पार्षदों ने वार्ड नंबर 11, 12 व 17 में संक्रमित परिवार के अलावा जरुरतमंद परिवारों तक राशन पहुंचाया गया। इस दौरान पालिका अध्यक्ष श्री चंद्राकर ने लोगों से वार्डों में सफाई व्यवस्था, तीन समय पानी सप्लाई में किसी भी प्रकार की समस्या के संबंध जानकारी भी ली। उन्होंने कहा कि, वार्डों में कोई भी समस्या हो तो तत्काल इसकी सूचना नगर पालिका को दें। जिससे समस्या का निदान जल्द से जल्द किया जाएगा। साथी पालिका अध्यक्ष ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि, कोविड-19 से बचाव के लिए जिला प्रशासन के द्वारा बताए गए नियमों का पालन करें। और मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी) का पालन करना जरूरी है। साथ ही नियमित साबुन से हाथों धोना या फिर हाथों को सैनिटाइजर करते रहें। इन नियमों के पालन करने से ही संक्रमित होने से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि, आपकी सुरक्षा आपके अपने हाथों में है।

इस अवसर पर सभापति रिंकू चंद्राकर, पार्षद शोभना यादव, जगत महानंद राहुल चंद्राकर, पूर्व पार्षद कपिल साहू, अजय यादव, गोलू मदनकार, श्री बाफना आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button